Placeholder canvas

पाकिस्तान के खिलाफ क्या होगी भारत की रणनीति, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया टीम इंडिया में होंगे ये बदलाव

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के हौंसले बुलंद हैं। अब भारत की नज़र पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर है। 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान ने टीम इंडिया की रणनीति को लेकर चर्चा की।

रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का खास रिकॉर्ड!

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। अफगानिस्तान द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेन इन ब्लू के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 156 रनों की पार्टनरशिप निभाई।

रोहित शर्मा ने इस दौरान 81 गेंदो का सामना किया और 131 रन बनाए। इस दौरान भारतीय कप्तान ने 5 छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों का क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि,

“यूनिवर्सल बॉस तो यूनिवर्सल बॉस है। मैंने उनसे ही प्रेरणा ली है। इतने साल में हमने देखा है कि वह छक्के लगाने की मशीन है। वह भी यही जर्सी (नंबर 45) पहनता है । मुझे यकीन है कि वह खुश होगा क्योंकि 45 नंबर की जर्सी के नाम ही वर्ल्ड रिकॉर्ड है।”

पाकिस्तान के खिलाफ क्या होगी भारत की रणनीति?

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ पांच छक्के लगाकर तीनों फॉर्मेट में 556 छक्के पूरे। इस मामले में उन्होंने क्रिस गेल से तीन ज्यादा छक्के लगाए। किए जो रोहित ने ये आंकड़ा  453 मैचों में छुआ है जो गेल से 30 मैच कम है।

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने इशारों-इशारों में भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर टीम इंडिया की रणनीति पर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि भारत को अभी 9 लीग मैच, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला भी जीतना है।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि,

“मैं कभी संतुष्ट नहीं होता और मैं इस लय को कायम रखना चाहता हूं। मेरा फोकस उसी पर है। मेरे लिये यह खुशी का छोटा सा पल है। यह वर्ल्ड कप है जिसका फॉर्मेट अलग है। नौ लीग मैच , सेमीफाइनल और फिर फाइनल। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैच दर मैच रणनीति बनाएं।”

ALSO READ: IND vs PAK मैच से पहले आई अच्छी खबर, शुभमन गिल की हालत में सुधार, अहमदाबाद में करते दिखे प्रैक्टिस