IPL 2022: आईपीएल के कल दोनों मैचों में इस वजह से काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे थे सभी खिलाड़ी
IPL 2022: आईपीएल के कल दोनों मैचों में इस वजह से काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे थे सभी खिलाड़ी

पूर्व ऑस्ट्रेलिआई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew symonds) की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई. एंड्रयू साइमंड्स (Andrew symonds) महज 46 साल के थे. जिस वक़्त साइमंड्स की कार दुर्धटना में मौत हुई उस वक्त वो कार खुद चला रहे थे, उनके अलावा कार में और कोई मौजूद नहीं था. यह एक्सीडेंट एक शहर क्वींसलैड से कुछ किलोमीटर की दूरी पर हुआ था. साइमंड्स (Andrew symonds) की कार का एक्सीडेंट शनिवार रात करीब 10:30 बजे के आस पास हुआ था. साइमंड्स (Andrew symonds) की मौत की खबर मिलते ही लोग हैरान हो गए थे. साइमंड्स (Andrew symonds) की पत्नी और दो बच्चे भी हैं. आईपीएल में एंड्रयू साइमंड्स (Andrew symonds) को दी गई श्रद्धांजलि..

गुजरात और चेन्नई के मैच में काली पट्टी बांधे दिखे खिलाड़ी

चेन्नई (CSK) और गुजरात (GT) के बीच खेले गए मैच में खिलाड़ियों ने अपने बाहां पर साइमंड्स (Andrew symonds) को श्रद्धांजलि दी. इस मैच में गुजरात (GT) ने चेन्नई (CSK) को 7 विकेटों से हरा दिया. क्रिकेट में ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि, किसी खिलाड़ी को श्रद्धांजलि देनें के लिए काली पट्टी बांधकर खेला गया हो.  इससे पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है.

ALSO READ:  IPL 2022: IPL 2022: ‘ये टीम के लिए नहीं अपने लिए खेलता है’, फैंस ने ऋतुराज गायकवाड़ को इस वजह से किया जमकर ट्रोल

आईपीएल में अपना जलवा विखेर चुके हैं एंड्रयू साइमंड्स

साइमंड्स (Andrew symonds) आईपीएल (IPL) में डेक्कन चार्जर्स (deken chargers) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेल चुके हैं. साइमंड्स (Andrew symonds)  ने अपने आईपीएल (IPL) के करियर में कुल 39 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 974 रन बनाए हैं. आईपीएल (IPL) के पहले ही सीजन में साइमंड्स (Andrew symonds) ने अपने जलवे बिखेर दिए थे. डेक्कन चार्जर्स (deken chargers) की तरफ से खेलते हुए पहले ही सीजन में उन्होंने 53 गेंदों पर 117 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इस पारी में साइमंड्स (Andrew symonds)  नाबाद लौटे थे.

साइमंड्स (Andrew symonds) ने ऑस्ट्रेलिया के कई इंटरनेशनल मैच खेले हैं. साइमंड्स (Andrew symonds) ने साल 1998 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 1462 रन बनाए. इसके अलावा एंड्रयू साइमंड्स (Andrew symonds) ने 198 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 5088 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 की बात की जाए तो उन्होंने अपने करियर में कुल 14 टी20 इंटरेनशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 377 रन बनाए हैं.

ALSO READ: IPL 2022: कप्तान संजू सैमसन ने दिखाया बड़ा दिल, इस खिलाड़ी को दिया राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ की रेस में पहुँचाने का श्रेय