कप्तान संजू सैमसन ने दिखाया बड़ा दिल, इस खिलाड़ी को दिया राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ की रेस में पहुँचाने का श्रेय

IPL में यशस्‍वी जायसवाल के 41 रन और देवदत्‍त पडिक्‍कल की 39 रन की पारियों के बाद ट्रेंट बोल्‍ट, प्रसिद्ध कृष्‍णा और ओबैद मैकॉय की शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रन से हरा दिया है। केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंटस और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गये इस मैच में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और उनके खिलाड़ियों ने दोनों ही डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन कर उनके इस फैसले को सही साबित कर दिया।

दबाव में बिखरी लखनऊ सुपर जायंटस की बल्लेबाजी

KL RAHUL IPL 2022 LSG

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को 179 रन का लक्ष्‍य दिया। जवाब में लखनऊ निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए राजस्‍थान ने 6 विकेट पर 178 रन बनाए। राजस्‍थान की शुरुआत काफी खराब रही और‍ विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बटलर महज 2 रन पर ही आउट हो गए। 

इसके बाद कप्‍तान संजू सैमसन और यशस्‍वी जायसवाल ने पारी को संभालने की कोशिश की और पारी को 75 रन तक पहुंचाया। हालांकि इसके बाद सैमसन और जायसवाल के जल्‍दी विकेट गिर गए। 

देवदत्‍त पडिक्‍कल ने इसके बाद पारी को 122 रन तक पहुंचाया। पडिक्‍क्‍ल के आउट होने के बाद पराग और नीशाम क्रीज पर टिके। रियान पराग और जेम्‍स नीशाम ने 19 और 14 रन का योगदान दिया। दोनों के आउट होने के बाद अश्विन और बोल्‍ट ने जिम्‍मेदारी संभाली और 10 और 17 रन पर नाबाद लौटे।

ALSO READ: IPL 2022: प्लेऑफ से बाहर होने का मंडराया खतरा तो भड़के कप्तान केएल राहुल ने सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना इसका जिम्मेदार

संजू सैमसन ने दिया अपने खिलाड़ियों को जीत का श्रेय

SANJU SAMSON RR vs LSG IPL 2022

मैच के बाद संजू सैमसन ने कहा,

“हम कुछ अच्छे फैसले ले रहे हैं। जब चीजें आपके अनुकूल नहीं होती हैं, तो शांत वातावरण बनाए रखना बहुत कठिन होता है। लड़कों को श्रेय। हम वहां जाकर बल्लेबाजी इकाई के रूप में खुद को अभिव्यक्त करना चाहते हैं। हमारे पास बचाव के लिए अच्छी गेंदबाजी लाइन अप है। पिछले गेम में भी अश्विन ने अच्छा प्रदर्शन किया था। कभी-कभी आप निर्णय लेते हैं और हारने पर बुरे लगते हैं। हम तीव्रता को नियंत्रित कर सकते हैं। नीशम मैदान पर कुछ अद्भुत ऊर्जा लेकर आए। कुछ गुणवत्ता वाले स्पिनर होना हमारे लिए बोनस है। हम इनका इस्तेमाल कभी भी कर सकते हैं। मैं बहुत तमिल जानता हूं। मेरे दोस्त हैं और मैं बहुत सारी तमिल फिल्में देखता हूं। हर कोई वहां गया और शॉर्ट खेलने के बावजूद कुछ इरादा दिखाया। आप वास्तव में इस प्रारूप में ज्यादा नहीं सोच सकते हैं, आप बस बाहर जाकर अपने आपकों व्यक्त करें।”

ALSO READ: IPL 2022: ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान संजू सैमसन और कोच संगकारा को नजरअंदाज कर इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच