पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस वक्त पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को लेकर बहुत बड़ा झटका दिया है और उन पर 2 साल का बैन लगा दिया है. आपको बता दें कि इस खिलाड़ी पर दो बार एंटी करप्शन कोर्ट के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है.

अभी तक पीसीबी (PCB) ने उस खिलाड़ी पर जो भी आरोप लगाए हैं उसकी पूरी जानकारी अभी हासिल नहीं हुई है लेकिन यह पूरी तरह से तय है कि इस खिलाड़ी को सस्पेंड कर दिया गया है और अगले 2 साल तक वह खेल से दूर रहेंगे.

2 साल के लिए बैन हुआ ये खिलाड़ी

हम पाकिस्तान के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं स्पिनर आशीफ अफरीदी है. आपको बता दे कि एक बार उन्होंने फिक्सिंग के लिए अपरोच किए जाने की जानकारी पीसीबी (PCB) को नहीं दी है. उन्होंने नेशनल टी-20 कप के ज्यादातर मैच नहीं खेले हैं और वह अब 2 साल तक किसी भी तरह की क्रिकेट एक्टिविटी में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जिससे इनका खेल काफी प्रभावित होगा.

ALSO READ:भारतीय टीम को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा घातक खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने विश्व कप में दिया मौका तो लगा सकता है रनों का अंबार

इस तरह का रहा करियर

35 साल की उम्र में खिलाड़ी ने 35 फर्स्ट क्लास, 42 लिस्ट ए और 65 टी-20 मैच खेले हैं. तीनों ही फॉर्मेट में उनके 118, 59 और 63 विकेट है. इसके अलावा घरेलू वनडे सीरीज में भी वह कई बार पाकिस्तान स्क्वाड में शामिल हुए हैं लेकिन अभी तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया है. ऐसे में पीसीबी (PCB) द्वारा 2 साल के लिए बैन किए जाने पर उनके करियर पर काफी प्रभाव पड़ेगा.

ALSO READ:IND vs PAK: “भाड़ में जाए भारत” जावेद मियांदाद के बिगड़े बोल, क्रिकेटर होकर भारतीय खिलाड़ियों के लिए बोली ये शर्मनाक बात

Published on February 8, 2023 9:52 am