Placeholder canvas

भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले से पहले कप्तान ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट जगत में मची सनसनी, हर कोई हुआ हैरान

कल से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज़ का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों टीमें जबरदस्त तैयारियों में जुटी हुई है। लेकिन इस टेस्ट मैच के पहले मेहमान टीम को तगड़ा झटका लगा है। मेहमान टीम के एक बड़े खिलाड़ी ने अचानक से क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। जिससे टीम को तगड़ा झटका लगा है।

फिंच ने लिया संन्यास

मंगलवार को टीम के पूर्व ओपनर एरोन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। आपको बता दें कि वह वन-डे और टेस्ट से पहले ही संन्यास ले लिया था। उन्होंने टी20 से संन्यास लेने के बाद फिंच ने कहा,

“मुझे लगता है कि मैं 2024 टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाऊंगा। इसलिए अभी रिटायरमेंट लेने का सही समय है। मुझे मैनेजमेंट को अगले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के निर्माण और नए कप्तान को सेट होने के लिए समय देना चाहिए। 12 साल तक कप्तानी करके और दुनिया के बेस्ट प्लेयर्स के साथ खेल कर बहुत अच्छा लगा।

आपको बता दें कि फिंच ने टी20 क्रिकेट में बेहद नाम कमाया। वें ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा समय तक रहने वाले कप्तान बने। उन्हें 2013 में टी-20 की कप्तानी सौंपी गई थी। फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 मैचों में कप्तानी की। फिंच ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच खेले। फिंच 3120 रनों के साथ ऑस्ट्रेलिया के हाईएस्ट टी-20 अंतरराष्ट्रीय रन स्कोरर भी है। उनकी कप्तानी में टीम साल 2021 में टी20 विश्व कप चैंपियन भी बनी।

ALSO READ:रोहित शर्मा और केएल राहुल नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत, हरभजन सिंह ने बताया नाम

सभी खिलाड़ियों ने दी बधाई

हालांकि फिंच के संन्यास लेने से आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम को ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा। लेकिन टीम के खिलाड़ियों को उनके संन्यास लेने से झटका जरूर लगा होगा। फिंच के संन्यास लेने पर उनके सभी साथियों ने उनके लिए अच्छे भविष्य की दुआएं मांगी एवं क्रिकेट में उनके योगदान के लिए धन्यवाद किया।

वही आपको बता दें कि फिंच के पहले ही आस्ट्रेलियाई टीम को तीन तगड़े झटके लग चुके हैं। टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और आलराउंडर कैमरून ग्रीन चोट के कारण मैदान से बाहर हो चुके हैं। अब इसके बाद टीम कुछ बदली बदली नजर आ रही है।

आस्ट्रेलियाई टीम –

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मौरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान) और मिशेल स्टार्क।

ALSO READ:IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, टीम के 2 मैच विनर खिलाड़ी चोटिल होकर हुए बाहर