Placeholder canvas

रोहित शर्मा और केएल राहुल नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी पहले टेस्ट में करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत, हरभजन सिंह ने बताया नाम

इस समय पूरे क्रिकेट जगत में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की चर्चा चल रही है। इस सीरीज़ का आगाज आगामी 9 फरवरी से नागपुर में होने जा रहा है। इसके पहले सभी क्रिकेट पंडित और क्रिकेट विशेषज्ञ इस सीरीज़ को लेकर अपनी अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं।

इसी कड़ी में सोमवार को भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल भारतीय टीम को बहुत बड़ी सलाह दी।

हरभजन सिंह ने शुभमन गिल को बतौर ओपनर चुना

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपने नए यूट्यूब चैनल पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी के बारे में चर्चा की। जहां उन्होंने भारतीय टीम को सलाह देते हुए कहा कि भारतीय टीम को ओपनिंग में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को मौका मिलना चाहिए। क्योंकि वह एक ओपनिंग जोड़ी ही सीरीज की नींव तैयार करती है। इसलिए भारतीय टीम को इस जोड़ी के साथ उतरना चाहिए। जबकि नंबर 5 पर के एल राहुल को मौका देना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, ‘शुरुआती साझेदारी सबसे महत्वपूर्ण चीज है। ओपनर्स किसी भी सीरीज में टोन सेट करते हैं। मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल होने चाहिए। गिल जिस फॉर्म में हैं, वह अलग ही स्तर पर हैं।

भले ही केएल राहुल एक शीर्ष खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके आंकड़े इस समय उनके पक्ष में नहीं हैं। वहीं गिल अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ फॉर्ममें हैं। उन्होंने हाल के महीनों में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। इसलिए उन्हें मौका मिलना चाहिए।’

ALSO READ: “जब पंत ने तोड़ा गाबा का घमंड” भारत के इन 5 खिलाड़ियों से हमेशा भयभीत रहता है ऑस्ट्रेलिया, आज तक नहीं भूले कंगारू

साल 2023 में बनाए सबसे ज्यादा रन

आपको बता दें कि शुभमन गिल ने साल 2023 में अब तक बड़ा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस साल उन्होंने टी20 और वन-डे की कुल मिलाकर 12 पारियों में बल्लेबाजी की। जिसमें उन्होंने तीन एकदिवसीय क्रिकेट में शतक और एक टी20 क्रिकेट में शतक लगाया है। वें इस समय भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है।

हरभजन ने उनके इसी फॉर्म की तारीफ की और कहा कि इतने सारे रन बनाने के बाद, मुझे लगता है कि वह सिर्फ एक गेम के लिए नहीं बल्कि हर मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में रहने के हकदार है। मुझे लगता है कि भारत को पूरी सीरीज में शुभमन गिल को मौका देना चाहिए।

अगर वह फॉर्म और आत्मविश्वास से खेलते हैं, तो गिल भारत के लिए खूब रन बनाएंगे। इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह पहला टेस्ट मैच खेलेंगे।

ALSO READ:इरफान पठान को इस भारतीय खिलाड़ी में दिखती है सचिन तेंदुलकर की झलक, कहा अगर मौका मिला तो भारत के लिए बनेगा मैच विनर