Placeholder canvas

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, टीम के 2 मैच विनर खिलाड़ी चोटिल होकर हुए बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 9 फरवरी से नागपुर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होने जा रही है जिससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक जोरदार झटका लगा है. इस टीम के 2 सबसे बड़े खतरनाक और मैच विनर खिलाड़ी चोटिल होकर टीम से बाहर हो चुके हैं जिसका फायदा अब आसानी से इस सीरीज में टीम इंडिया के खिलाड़ियों द्वारा उठाया जा सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के यह दो खिलाड़ी अपने आप में बेहद घातक है.

कमजोर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक जोरदार झटका लगा है. एक तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम को जो गेंदबाजी इकाई में सबसे मजबूत माना जा रहा था उनकी ताकत अब बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले आधी हो चुकी है. देखा जाए तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाजे से यह सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) दोनों के लिए ही ये काफी अहम है.

ये दो खिलाड़ी हुए बाहर

9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेला जाने हैं. उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड चोट के कारण इस टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं. यह दोनों ही एक खतरनाक गेंदबाज माने जाते हैं जो अकेले अपने दम पर भारतीय बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं.

ALSO READ:IND vs AUS: कप्तान बदला..ओपनर भी बदले, पहले टेस्ट में इन बड़े बदलाव के साथ नजर आएगी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया उठाएंगे मौका का फायदा

मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड जैसे खिलाड़ी के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने पर टीम इंडिया अगर चाहे तो इस बात का फायदा उठा सकते हैं और पहला मुकाबला जीतकर सीरीज पर बढ़त हासिल कर सकती है. आपको बता दें कि एक तरफ जोश हेजलवुड की जगह स्कॉट बोलैंड को आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है जिनके आंकड़े बेहद ही शानदार है.

ALSO READ:2023 के अंत तक संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, अब टीम इंडिया में वापसी है नामुमकिन