INDIAN CRICKET TEAM

भारत और ऑस्ट्रेलियाई के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी आने वाले 9 फरवरी से शुरू होने वाली है. इस ट्राॅफी के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. भारतीय टीम में एक बार फिर से कप्तान के रूप में रोहित शर्मा और उपकप्तान के रूप में केएल राहुल की वापसी होगी.

गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और रविन्द्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे. आइए इस लेख में जानने की कोशिश करते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी रहने वाली है.

किन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप में एक तरफ कप्तान रोहित शर्मा बल्ला थामे नजर आएंगे, वहीं दूसरे तरफ शुभमन गिल बल्लेबाजी करते दिख जाएंगे. शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ और फिर होम सीरीज में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है.

नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने आएंगे, जिन्होंने बांग्लादेश टेस्ट में शतक लगाकर अपनी फाॅर्म वापसी का ऐलान किया था. चार नम्बर पर सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली खेलते दिख जाएंगे.

इसके बाद केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है. छठवें नम्बर पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत अपने टेस्ट क्रिकेट का पदार्पण करेंगे.

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

बल्लेबाजों के बाद अब यह बात कर लेते हैं कि पहले टेस्ट में किस आलराउंडर को टीम मे मौका मिलेगा. सबसे पहले तो यह तय कि एक स्पिन आलराउंडर के रूप में रवि अश्विन को मौका मिलना तय है. दूसरे तरफ शानदार फाॅर्म में चल रहे खिलाड़ी अक्षर पटेल को भी मौका मिलेगा.

चोट से लंबे समय बाद वापसी कर रहे रविन्द्र जडेजा को भी मौका मिल सकता है. अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो  मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को मौका दिया जाएगा.

ALSO READ:पृथ्वी शाॅ से लेकर शुभमन गिल… भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को मिली है अब तक भारतीय टीम में जगह

ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, रवि अश्विन, मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज

ALSO READ: दीप्ति शर्मा से एलिस पेरी तक WPL नीलामी में इन महिला खिलाड़ियों पर लग सकती है करोड़ो की बोली