Placeholder canvas

रोहित शर्मा ने किया कन्फर्म, बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज कौन लेगा पहले टेस्ट में ऋषभ पंत की जगह

रोहित शर्मा: भारत और आस्ट्रेलिया की चार मैचों की टेस्ट सीरीज को शुरू में होने में अब कुछ ही दिन का समय शेष है। इस सीरीज के शुरू होने के पहले भारतीय फैंस के मन में कई सवाल घूम रहे हैं कि भारतीय टीम किस काॅम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में रिषभ पंत की किसको मौका देगी। हालांकि इस सवाल का जवाब इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर ने दी है।

रोहित शर्मा ने किया कन्फर्म

जब से भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत दुर्घटना का शिकार हुए। तब से भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में एक सवाल खड़ा हो रहा है कि टेस्ट मैच में अब रिषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग का जिम्मा कौन संभालेगा। लेकिन अब टेस्ट सीरीज के शुरू होने के पहले एक तस्वीर इस सवाल का जबाव दे दिया है।

इन दिनों भारतीय टीम नागपुर में अभ्यास कर रही है। जहां कई तस्वीरें सामने आयी है। इसमें ही एक तस्वीर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर के एस भरत से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके बाद कयास लगा रहे हैं कि के एस भरत का भारतीय टीम में खेलना लगभग निश्चित हो गया है। अब पहले टेस्ट मैच में वही भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे।

ALSO READ:IND vs AUS: ‘वह ‘तोप’ हैं, उसके सामने रन कैसे बनाऊंगा’, इस भारतीय गेंदबाज से डरे उस्मान ख्वाजा, सरेआम लिया नाम

कई सालों से भारतीय टीम के साथ जुड़े

आपको बता दें कि के एस भरत पिछले दो सालों से भारतीय टीम के ट्रैवल कर रहे हैं। वें भारतीय टीम के रिषभ पंत के बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम के जुड़े रहते हैं। लेकिन उन्हें अभी तक टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका नहीं मिला। लेकिन अब जब पंत टीम में नहीं है तो उनका खेलना लगभग निश्चित हो गया है।

हालांकि के एस साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग कर चुके हैं। उन्होंने कानपुर टेस्ट में जब भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोटिल हो गए थे उस समय उन्होेंने विकेटों के पीछे दस्ताने संभाले थे। इसके बाद से उन्हें मौका नहीं मिला। लेकिन घरेलू क्रिकेट में बेहद ही शानदार रिकॉर्ड है। वें 80 सै ज्यादा मैचों में 40 की औसत से 4000 से अधिक रन बना चुके हैं।

ALSO READ:IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, टीम के 2 मैच विनर खिलाड़ी चोटिल होकर हुए बाहर