Placeholder canvas

अभ्यास मैच में बुरी तरह हारी भारतीय महिला टीम, ऑस्ट्रेलिया ने 44 रनों से दी शिकस्त, महज 85 रनों पर आउट हुई पूरी टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियां शुरू कर दी है। इसी कड़ी में टीम इंडिया ने सोमवार को भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेला। जहां भारतीय टीम को 44 रनों से हार मिली। इस हार के पीछे का कारण भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी नजर आयी। जिस पर भारतीय टीम को विश्व कप के पहले काम करना होगा।

भारतीय गेंदबाजों ने की कसी हुई गेंदबाजी

जहां मैच में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 129 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर बेथ मूनी ने 28 रनों की पारी खेली। उनके अलावा गार्डनर ने 22 रनों की पारी खेली। अंत में ऑस्ट्रेलिया की ओर से जार्जिया वारहेम ने शानदार 32 रनों की पारी खेलकर टीम को 120 के पार पहुंचाया।

मैच में भारत की गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की। भारत की ओर से सात गेंदबाजो ने गेंदबाजी की। जहां शिखा पांडेय, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव को 2-2 विकेट मिले, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ को 1 विकेट मिला।

ALSO READ:IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, टीम के 2 मैच विनर खिलाड़ी चोटिल होकर हुए बाहर

बल्लेबाज हुए बुरी तरह फ्लाॅप

जवाब में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। भारतीय टीम 20 ओवर खेले बिना ही महज 16 ओवर में 85 रनों पर आलॅआउट हो गई। टीम की ओर से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए। टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। यही कारण रहा कि भारतीय टीम यह मैच 44 रनों से हार गई।

भारत की ओर से शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना जैसे बल्लेबाज बुरी तरह फ्लाॅप रहीं। यदि भारतीय टीम को टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो इन बल्लेबाजों को जल्द फॉर्म में आना होगा। तब ही भारतीय टीम इस टी20 विश्व कप में कुछ खास कमाल कर पाएगी।

ALSO READ: रोहित शर्मा ने किया कन्फर्म, बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज कौन लेगा पहले टेस्ट में ऋषभ पंत की जगह