ZAKA ASHARAF ON FAKHAR ZAMAN

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में फखर जमां ने शानदार शतकीय पारी खेलकर डीएलएस नियम के तहत पाकिस्तान को 21 रनों से शानदार जीत दिलाई। पीसीबी ने खुश होकर उन्हें इनाम देने का ऐलान किया है।

बोर्ड ने किया इनाम का ऐलान

बता दें कि पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच में  फखर जमां ने शानदार शतकीय पारी खेली। इस नाबाद पारी की बदौलत पाकिस्तान ने कीवी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। फखर जमां के इस प्रदर्शन से खुश होकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन्हें इनाम देने का ऐलान किया है।

बोर्ड की तरफ से उनके लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है। फखर जमां ने 81 गेंदों का सामना करते हुए 126 रन बनाए। इस नाबाद पारी के दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 11 छक्के निकले।

न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जाका अशरफ ने फखर जमां से फोन पर बात की। उन्होंने जमां की 126 रन की विस्फोटक पारी के लिए खूब तारीफ की। इसपर सलामी बल्लेबाज ने कहा कि, आगामी मैचों में भी वह इस तरह का प्रदर्शन करेंगे।

फखर जमां ने जड़ा सबसे तेज शतक

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 401 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस दौरान रचिन रवींद्र ने शतक जड़ा। वहीं, केन विलियमसन ने 95 रनों की शानदार पारी खेली।

कीवी टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की तरफ से फखर जमां ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने सिर्फ 63 गेंदों में शतक जड़ दिया। उनका ये शतक पाकिस्तान के इतिहास का सबसे तेज शतक है।

पाकिस्तान की टीम ने 25.3 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए थे। इसके बाद बारिश बीच में  बाधा बन गई जिसकी वजह से इस मुकाबले का नतीजा डीएलएस मेथड से आया। पाकिस्तान ने 21 रन से ये मैच जीत लिया। बाबर आजम की टीम ने इस टूर्नामेंट में खेले 7 मैचों में 3 जीत हासिल की हैं।

ALSO READ: ‘यह कोई चोट नहीं है जिसे इंजेक्शन से ठीक किया जा सके, ये तो..’  हार्दिक पांड्या की चोट पर भड़की बीसीसीआई