RAHUL DRAVID AND AJIT AGARKAR

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी सफर जारी है। रोहित शर्मा की सेना ने अब तक खेले 7 मैचों में लगातार जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। फिलहाल टीम के खाते में 14 अंक हैं। आज टीम इंडिया अपनी 8वीं जीत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ ईडेन गार्डन्स में उतरी है। उम्मीद है कि भारतीय खिलाड़ी प्रोटियाज के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब होंगे।

बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

इस बीच टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि भारत की महिला क्रिकेट टीम को नया कोच मिल गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टूर्नामेंट के बीच में बड़ा फैसला लिया है।

बोर्ड ने भारत की महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के पद पर अमोल मजूमदार को नियुक्त किया है। बोर्ड ने ये फैसला सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने विचार विमर्श के बाद लिया। कमेटी ने विमेंस टीम के हेड कोच के लिए सर्वसम्मति से अमोल मजूमदार को चुना।

अजीत अगरकर के खास दोस्त हैं अमोल

मालूम हो कि अमोल मजूमदार टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के दोस्त हैं। दोनों की दोस्ती के किस्से क्रिकेट जगत में प्रसिद्ध हैं। दोनों ने साथ में घरेलू क्रिकेट खेला है। दोनों एक ही राज्य से ताल्लुक रखते हैं।

अब बोर्ड ने उन्हें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जिम्मेदारी सौंप दी है। इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच रमेश पवार थे, जिन्हें पिछले साल इस पद से मुक्त कर दिया गया था।

कैसा रहा करियर?

रणजी ट्रॉफी में अमोल मजूमदार के नाम 9205 रन दर्ज हैं। वहीं, इनका फर्स्ट क्लास करियर शानदार रहा है। मजूमदार ने  171 मैचों की 260 पारियों में 11167 रन बनाए। इनमें उनके 30 शतक और 60 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, लिस्ट-ए  में दिग्गज खिलाड़ी के नाम नाम 113 मैचों में 3286 रन दर्ज हैं।

ALSO READ:‘उसे क्यों लिया…’ प्रसिद्ध कृष्णा के सेलेक्शन पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल, इन 3 खिलाड़ियों को बताया हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट का असली दावेदार