AAKASH CHOPRA SELECT INDIA PLAYING XI AGAINST AUS

वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत की मेजबानी में हो रहा है। इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की सेना शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस बीच टीम इंडिया को करारा झटका लगा हार्दिक पांड्या के रुप में लगा, वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। टखने में चोट की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें विश्व कप 2023 से बाहर करने का फैसला कर लिया है।

स्टार ऑलराउंडर की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। इस बात की जानकारी बोर्ड की तरफ से ट्वीट कर दी गई।

विश्व कप से बाहर हुए हार्दिक पांड्या

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। उनके पैर में गंभीर चोट आई थी जिसकी वजह से उप-कप्तान को मैदान से बाहर जाना पड़ा था। अब खबर आई है कि उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। स्टार ऑलराउंडर को चोट से उबरने में कुछ वक्त और लगेगा।

वहीं, हार्दिक पांड्या ने भी विश्व कप से बाहर होने के बाद पहला रिएक्शन दिया है। उन्होंने ट्वीट कर फैंस के साथ इमोशनल मेसेज साझा किया। उन्होंने लिखा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा के सेलेक्शन पर पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

हार्दिक पांड्या की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम का हिस्सा बनाया गया है। बोर्ड ने ये फैसला टीम इंडिया के पेस अटैक को मजबूत करने के लिए लिया है। 27 वर्षीय गेंदबाज ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 17 वनडे मैच खेले हैं। इनमें कृष्णा ने 5.60 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 29 विकेट चटकाए हैं।

इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटटेटर आकाश चोपड़ा ने प्रसिद्ध कृष्णा के सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। चोपड़ा का मानना है कि टीम मैनेजमेंट को हार्दिक पांड्या की जगह एक ऑलराउंडर को मौका देना चाहिए था।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“हार्दिक पांड्या नहीं हैं और उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा आए हैं। सवाल यह है कि प्रसिद्ध कृष्णा एक तेज गेंदबाज हैं और हार्दिक पंड्या एक ऑलराउंडर हैं। इसलिए भारत ने फैसला किया है कि उनके तीन तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वे उस फिलॉसफी से दूर नहीं जाना चाहते हैं, इसलिए उन्हें वहां बैकअप की जरूरत समझी है।”

आकाश चोपड़ा ने सुझाए 3 नाम

इस दौरान आकाश चोपड़ा ने तीन ऑलराउंडर्स के नाम सुझाए जिन्हें हार्दिक पांड्या की जगह टीम में मौका मिल सकता था।

उन्होंने आगे कहा कि,

“वे शायद एक ऑलराउंडर के बारे में सोच सकते थे। वे अक्षर पटेल, शिवम दुबे या दीपक चाहर के बारे में सोच सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि उन्हें एक प्रोपर फास्ट बॉलर की जरूरत है, क्योंकि उन्होंने तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया है।”

ALSO READ: World Cup 2023: न्यूजीलैंड को हराया फिर भी हलक में अटकी पाकिस्तान की जान, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इन 2 टीमों के सामने फ़ैलाने होंगे हाथ