HARDIK PANDYA WORLD CUP

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम को सेमीफाइनल से पहले तगड़ा झटका लगा है। इस टूर्नामेंट में टीम की उप-कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पांड्या टखने में चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी है।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया की विजयी यात्रा जारी है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार 7वीं जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। आज टीम का सामना साउथ अफ्रीका से हो रहा है। इससे पहले टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रुप में तगड़ा झटका लगा है।

बीसीसीआई अधिकारी ने हार्दिक पांड्या की चोट पर की चर्चा

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने ऑलराउंडर की चोट को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि हार्दिक ने  नेशनल क्रिकेट एकेडमी में इलाज के दौरान नेट्स पर प्रैक्टिस दोबारा शुरु की थी। लेकिन पैर में दर्द और हड्डी में सूजन की वजह से मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी। यही वजह है कि उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया।

अधिकारी ने कहा कि,

“जैसा कि पहले कहा गया है, पांड्या को कोई फ्रैक्चर नहीं है और केवल मामूली चोट आई है। उन्होंने प्रशिक्षण फिर से शुरू कर दिया था लेकिन अचानक बाएं टखने के क्षेत्र में काफी सूजन आ गई और वह गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं थे। यह कोई चोट नहीं है जिसे इंजेक्शन से ठीक किया जा सके। गुरुवार को काफी सूजन फिर से उभर आई और जब तक यह कम नहीं हो जाती, वह कुछ और समय तक कौशल प्रशिक्षण नहीं कर सकते।”

प्रसिद्ध कृष्णा को मिला मौका

गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या की जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है। बोर्ड ने ये फैसला टीम इंडिया के पेस अटैक को मजबूत करने के लिए लिया है।

27 वर्षीय गेंदबाज ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 17 वनडे मैच खेले हैं। इनमें कृष्णा ने 5.60 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 29 विकेट चटकाए हैं।

ALSO READ: STATS: मैच में बने कुल 14 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, भारत की जीत के साथ ही विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

Published on November 5, 2023 10:18 pm