IPL 2022 CSK vs PBKS Playing XI Of Chennai Super Kings
IPL 2022 CSK vs PBKS Playing XI Of Chennai Super Kings

आईपीएल 2022 का 11वाँ मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार, 3 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से खेला जाना है. इस मैच से पहले अगर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो चेन्नई की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी हैं.

वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स की टीम अपने दो मैचों में एक हार और एक जीत के साथ इस मैच में उतरेगी. दोनों ही टीम इस मैच में सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – मयंक अग्रवाल (कप्तान) और शिखर धवन

मयंक अग्रवाल

आरसीबी के खिलाफ़ पहले मैच में 200 से ज़्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने काफ़ी तेज़ी से बल्लेबाज़ी की थी, लेकिन केकेआर के खिलाफ़ इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी ज़्यादा बेहतर नहीं कर सकी थीं. जहाँ मयंक अग्रवाल ने केवल 1 तो वहीं शिखर धवन भी 16 रन बना कर आउट हो गए.

पिछले मैच की नाकामी के बाद भी चेन्नई के खिलाफ़ मैच में टीम को इन दोनों खिलाड़ियों से एक अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी. सभी की नज़र सलामी जोड़ी पर ही होगी कि वो एक मजबूत शुरुआत देकर पंजाब की दूसरी जीत पक्की करें.

मध्यक्रम – भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), जॉनी बैयरस्टो और शाहरुख खान

shahrukh KHAN PBKS

पंजाब किंग्स के पास इस सीज़न में एक बेहतरीन मध्यक्रम हैं. युवा बल्लेबाज़ शाहरुख खान पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ़ कुछ बेहतर नहीं कर पाए, लेकिन टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में उन्होंने 20 गेंदों में 24 रनों की पारी खेल कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

भानुका राजपक्षे ने अभी तक पंजाब के लिए काफ़ी बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है. पिछले मैच में जिस वक़्त पूरी टीम कोलकाता के सामने संघर्ष कर रही थी, उस दौरान उन्होंने 9 गेंदों में 31 रनों की एक ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इसके अलावा टीम हाल ही में जुड़े सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो को भी इस मैच में मौका दे सकती है. अगर ऐसा होता है ये इस सीज़न में बैयरस्टो का पहला मैच होगा.

ऑलराउंडर्स – ओडियन स्मिथ और ऋषि धवन

odean-smith

पंजाब की टीम निचले मध्यक्रम में वेस्टइंडीज़ के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ पर काफ़ी हद तक निर्भर करेगी. उन्हें बैंगलोर के खिलाफ़ पहले मैच में 8 गेंदों में खेली 25 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया था. गौरतलब है कि उनकी इस पारी ने टीम को 206 रनों का लक्ष्य हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी.

इसके अलावा इस युवा खिलाड़ी के साथ-साथ पंजाब किंग्स मैनेजेमेंट और कप्तान मयंक अग्रवाल सीनियर ऑलराउंडर ऋषि धवन को भी प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. टीम को नियमित अंतराल पर विकेट दिलाने में धवन अहम भूमिका निभा सकते हैं. इसके अलावा निचले मध्यक्रम में वो अपने बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं.

ALSO READ: IPL 2022: “हार्दिक पंड्या जैसा कप्तान होना अच्छा है….” लॉकी फर्गुसन ने मैन ऑफ द मैच लेते हुए जानिए क्यों कही ये बात

गेंदबाज़ – हरप्रीत ब्रार, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह

RAHUL CHAHAR PBKS

पिछले दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इस मैच में पंजाब किंग्स के गेंदबाज़ों के लिए भी काफ़ी कुछ होगा. पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ़ 200 रन लुटाने वाले पंजाब के गेंदबाज़ी लाइन-अप को दूसरे मैच में केकेआर के खिलाफ़ थोड़ी बहुत राहत ज़रूर मिली थी. लेकिन आँद्रे रसल की 31 गेंदों में 70 रनों ताबड़तोड़ नाबाद पारी ने मैच 15 से कम में ही खत्म कर दिया.

इस मैच में टीम बाएँ हाथ के स्पिनर हरप्रीत ब्रार के अलावा एक और स्पिन राहुल चाहर को भी प्लेइंग इलेवन को मौका दे सकती है. इसके अलावा पेस अटैक पर गौर करें तो दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर तेज़ गेंदबाज़  कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह को मैदान पर उतरने वाले आखिरी 11 खिलाड़ियों में मौका दे सकती है.

ALSO READ: Mustard Oil Price: औंधे मुंह गिरे सरसों तेल के दाम, पहले से आधी हुई कीमत, जानिए अब क्या रहे गये हैं 1 लीटर के भाव