Placeholder canvas

35 साल बाद बहुत बदल गये हैं महाभारत में कर्ण का किरदार निभाने वाले Pankaj Dheer, अब दिखने लगे हैं ऐसे

by Deepansha Kasaudhan
Pankaj Dheer

90 के दशक में कई ऐसे टीवी सीरियल्स हुआ करते थे, जो आज भी लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है। इस लिस्ट में नाम महाभारत का भी आता है। महाभारत में एक से बढ़कर एक शानदार और दिग्गज कलाकारों ने काम किया था। हालांकि आज कई कलाकार गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं।

इस लिस्ट में महाभारत के किरदार से ही पहचान बनाने वाले कलाकार और अभिनेता पंकज धीर (Pankaj Dheer) का नाम शामिल है।

Pankaj Dheer को मेकर्स ने दिखाया था बाहर का रास्ता

पंकज धीर (Pankaj Dheer) ने बीआर चोपड़ा की महाभारत में महारथी कर्ण का किरदार निभाया था। बता दें कि, बीआर चोपड़ा में कर्ण का किरदार निभाने वाले अभिनेता पंकज धीर (Pankaj Dheer) ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। जिसमें सोल्जर, बादशाह, जमीन, टार्ज़न द वंडर कार, अंदाज और गिप्पी जैसी फिल्में शामिल हैं, लेकिन पंकज धीर को लोग उनके महाभारत के किरदार कर्ण के रूप में ही जानते हैं।

मशहूर हुआ Pankaj Dheer का किरदार

पंकज धीर पहले कर्ण का किरदार निभाना नहीं चाहते थे। बीआर चोपड़ा ने उन्हें अर्जुन का किरदार ऑफर किया था। लेकिन अर्जुन के किरदार के लिए उन्हें साइन करने से पहले निर्माता ने उनके सामने एक शर्त रखी थी।

निर्माता का कहना था कि, अर्जुन का किरदार निभाने के लिए पंकज धीर को अपनी मूंछे मुंडवानी पड़ेगी। पंकज धीर अपने उसूलों के बहुत पक्के थे। इसलिए उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया था।

पंकज धीर के मुंह से ना सुनते ही बीआर चोपड़ा ने उन्हें शो से बाहर कर दिया था। हालांकि बाद में 4 महीने बाद महाभारत के निर्माताओं ने फिर से उनसे संपर्क किया। इस बार मेकर्स ने उनको कर्ण का किरदार ऑफर किया था।

मेकर्स का कहना था कि कर्ण की ही तरह पंकज धीर भी अपने उसूलों के बहुत पक्के हैं और कर्ण का किरदार निभाने के लिए उन्हें अपनी मूछें भी नहीं मुड़वानी पड़ेगी।

ALSO READ: पंकज त्रिपाठी की बेटी नहीं हैं किसी एक्ट्रेस से कम, बॉलीवुड में आई तो कई बड़ी अभिनेत्रियों की कर देगी छुट्टी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00