IND VS PAK

पाकिस्तान टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से सभी को चौका रही है, पहले तो वो सबसे कमजोर टीम जिम्बाब्वे से हार गई उसके बाद साउथ अफ्रीका से जीत गई, जिससे अब तक ग्रुप की कोई टीम जीत नहीं सकी थी। अब ऐसा प्रदर्शन तो सिर्फ पाकिस्तान ही कर सकता है।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने जल्दी विकेट खोए, और फिर बारिश ने दस्तक दे दिया और खेल को 14 ओवर का कर दिया गया।

अफ्रीकी टीम को जीतने के लिए 5 ओवर में 73 रन बनाने थे।  साउथ अफ्रीका आज 108 रन ही बना पाई और पाकिस्तान ने 33 रनों से DLS नियम के चलते मैच जीत लिया है। इस मैच के बाद तो पाकिस्तान के हौसले बुलंद होते हुए नजर आ रहे हैं, क्योंकि टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है आइए आपको बताते हैं कैसे-

 तीसरे पायदान पर पहुंची पाकिस्तान

जैसा की पहले से साफ था कि अगर पाकिस्तान साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतती है, तो वह सेमीफाइनल की रेस में आगे बढ़ने के लिए अपने हौसले बुलंद कर सकती है और आज वैसा होता हुआ नजर आया।

साउथ अफ्रीका आज जीत से अपनी जगह पक्की कर सकती थी। और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती थी, लेकिन साउथ अफ्रीका की हार के बाद पाकिस्तान के रास्ते खुलते हुए नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान 4 मैच में 2 जीत और 4 पाइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर आ गई है।

भारत को पछाड़ कर सेमीफाइनल में पहुंच सकती है पाकिस्तान

अब सेमीफाइनल में पाकिस्तान की जगह बनने का एक ही सीन है और वो ये है अगर टीम बांग्लादेश से जीत जाए, तो टीम के पास 6 अंक होंगे। पाक को साथ में यह भी दुआ करनी पड़ेगी कि भारत जिम्बाब्वे से हार जाए। अगर भारत और जिम्बाब्वे का मैच बारिश के चलते रद्द हुआ तो भारत की झोली में एक पाइंट आएगा और वह क्वालिफाई कर जाएगी।

साथ ही साउथ अफ्रीका अपना अगला मैच अब नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी अगर यह रद्द होता है, तो भी टीम के पास सिर्फ 1 अंक ही होगा, अगर पाकिस्तान आखिरी मुकाबला जीतकर शानदार रन रेट में रही तो साउथ अफ्रीका के मैच रद्द होने के बाद पाक की जगह बन सकती है।

अगर भारत अगला मैच हार गई, साउथ अफ्रीका का मैच रद्द या वो हार जाएं तो ऐसे में पाक नंबर-1 में पहुंच जाएगी अगर वो बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला जीतती है तो, अब देखना देखना दिलचस्प होगा कि इन पाइंट्स की लड़ाई में कौन बाजी मारेगा।

ALSO READ: ICC T20 WC 20222: हर मैच में लगातार फ्लॉप प्रदर्शन करने के बाद भी रोहित शर्मा दे रहे इस खिलाड़ी को मौका, मैच विनर बैठा है बाहर

टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप-2 पाइंट्स टेबल

WhatsApp Image 2022 11 03 at 6.23.11 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में  भारतीय टीम (INDIAN TEAM) 6 पाइंट्स 0.730 रन रेट के साथ पहले पायदन पर है। साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) 1.441 रन रेट और 5 पाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है।

पाकिस्तान आज की जीत के साथ 4 पाइंट और 1.117 रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर आ गई हैं। बांग्लादेश (BANGLADSH) की टीम 4 पाइंट्स के साथ चौथे और जिम्बाब्वे 3 पाइंट्स के साथ पांचवे पायदान पर हैं। नीदरलैंड्स की टीम 2 पाइंट्स के साथ छठे पायदान पर है।

ALSO READ: PAK vs SA: “मैं बहुत निराश हूं”पाकिस्तान से शर्मनाक हार के बाद आगबबूला हुए टेम्बा बावुमा इन 3 खिलाड़ियों को ठहराया हार का जिम्मेदार

Published on November 3, 2022 9:55 pm