TEMBA BAVUMA

टेम्बा बावुमा टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज का 3 नवंबर का मैच पाकिस्तान (PAKISTAN) और दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच सिडनी (SYDNEY) में खेला जा रहा था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बोर्ड पर लगा दिए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने जल्दी विकेट खोए, और फिर बारिश ने दस्तक दे दिया और खेल को 14 ओवर का कर दिया गया और लक्ष्य को 142 का कर दिया गया।

अफ्रीकी टीम को जीतने के लिए 5 ओवर में 73 रन बनाने थे। दक्षिण अफ्रीका आज 108 रन ही बना पायी और पाकिस्तान ने 33 रनों से DLS नियम के चलते मैच जीत लिया हैं। इस हार से अफ्रीकी टीम को काफी ज्यादा निराशा मिली होगी। आइए जानते हैं कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (TEMBA BAVUMA) का क्या कहना है-

गेंदबाजी क्रम से निराशा मिला- टेम्बा बावुमा

साऊथ अफ्रीका टीम ने आज शानदार शुरूआत की थी, पाकिस्तान की टॉप ऑर्डर आज प्लॉप होती हुई नजर आई। लेकिन जितनी ज्यादा गेंदबाजी शुरूआत में अच्छी थी उतनी ही ज्यादा डेथ में खराब थी। पाकिस्तान जो 150 तक भी पहुंचती हुई नजर नहीं आ रही थी।

वह 185 तक शादाब खान के 52 और इफ्तिखार अहमद के 51 रनों से पहुंची गई। टेम्बा बवुमा ने हार के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में टीम की गेंदबाजी को लेकर बात करते हुए टेम्बा बावुमा ने कहा-

“जिस तरह से हमने अपना गेंदबाजी सत्र समाप्त किया उससे काफी निराशा हुई। उन्हें जल्दी से 5 नीचे करना और उन्हें एक शानदार स्कोर तक पहुंचने देना। बहुत सारे प्रश्न हमें पूछने चाहिए। उन्हें श्रेय। हम जानते थे कि मौसम थोड़ा बड़ा होने वाला है। मैं कोई गेंदबाज नहीं हूं लेकिन गेंदबाज इन परिस्थितियों के लिए अभ्यास करते हैं।”

ALSO READ: IND vs BAN: भारतीय खिलाड़ियों के जूते साफ कर रहा था रघु, वजह जानकर भर आयेंगी आंखे

अगले मैच को लेकर क्या बोले टेम्बा बावुमा

साऊथ अफ्रीका को जीत के लिए आखिरी में बारिश होने के बाद 5 ओवर में 73 रनों का लक्ष्य मिला था, जो कि गीले मैदान को देखते हुए आसान नहीं था। लगातार दो मैच जीतने के बाद साऊथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा है।

अब टीम का अगला मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ होगा जिसे टीम को हर हाल में सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए जीतना होगा। पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में आगे बात करते हुए टेम्बा बावुमा ने कहा-

“विकेट खिसक रहा था, धीमी गेंद ग्रिप नहीं कर रही थी। हम शायद बड़े पक्ष का थोड़ा और इस्तेमाल कर सकते थे। अगला मैच निश्चित रूप से एडिलेड में नीदरलैंड के खिलाफ हमारे लिए बड़ा है। इसे जल्दी से पीछे रखना होगा, हम जो कुछ भी सीख सकते हैं उसे ले लें।”

Published on November 3, 2022 9:37 pm