"कभी सुधरेंगे नहीं फिक्सर..." क्या पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ बेईमानी से जीता मैच? लोग जमकर निकाल रहे पाकिस्तान पर गुस्सा
"कभी सुधरेंगे नहीं फिक्सर..." क्या पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ बेईमानी से जीता मैच? लोग जमकर निकाल रहे पाकिस्तान पर गुस्सा

नीदरलैंड्स और पाकिस्तान (PAK vs NED) के बीच रविवार को तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला गया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। 

नीदरलैंड्स ने दी थी कांटे की टक्कर

नीदरलैंड की तरफ से कसी हुई गेंदबाजी देखने को मिली। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 91 रनों की पारी खेली और शतक से चूक गए। पाकिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 206 रनों पर सिमट गई। 

नीदरलैंड ने आखिरी तक मैच जीतने की अपनी पूरी कोशिश की, लेकिन अंत में पाकिस्तानी गेंदबाज भारी पड़े और टीम ने 9 रनों से मैच अपने नाम कर लिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया, लेकिन इसी बीच एक बड़ा बवाल भी खड़ा हुआ। 

क्या पाकिस्तान ने करी मैच में चीटिंग?

बाबर आजम

इस मैच को लेकर एक विवाद हो गया, जो अंपायरिंग को लेकर रहा। मैच जब रोमांचक मोड़ पर था और अपने आखिरी पलों में था, उस वक्त एक बीमर बॉल को अंपायर ने नो-बॉल ना देकर वाइड करार दिया। 

इस बात पर फैन्स भड़क गए और आरोप लगा रहे हैं कि अगर नो-बॉल मिलती तो फ्री-हिट मिल सकती थी और मैच का नतीजा कुछ भी हो सकता था। सोशल मीडिया पर फैन्स ने पाकिस्तानी टीम पर चीटिंग का आरोप लगाया है।

ALSO READ: Asia Cup 2022 : एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गये ऐसे मुकाबले जिन्हें चाहकर भी नहीं भुला सकते हैं भारतीय फैंस

नीदरलैंड्स की पारी के 46वें ओवर में टॉम कूपर का विकेट गिरा 45.4वीं बॉल पर मोहम्मद वसीम की बॉल पर कूपर अपना कैच थमा बैठे। लेकिन इसकी अगली ही बॉल पर एक बवाल हो गया, मोहम्मद वसीम ने यहां एक फुलटॉस बॉल डाली और उस वक्त लोगन वैन बीक स्ट्राइक पर थे। 

यह गेंद उनकी कमर की ऊंचाई से भी ऊपर गई थी, लेकिन फिर भी अंपायर ने इसे नो-बॉल ना देकर वाइड बॉल दे दी। नियम के मुताबिक, जब कमर की ऊंचाई से ऊपर बॉल जाती है तो वह नो-बॉल होती है। जब यह ओवर शुरू हुआ था तब नीदरलैंड्स को 30 बॉल में 35 रन चाहिए थे। 

इस करीबी मैच में यदि नो-बॉल करार दी जाती और फ्री-हिट मिलती तो मैच का रुख बदल सकता था, लेकिन अंपायर का फैसला नीदरलैंड्स के हक में नहीं गया।

ALSO READ:सोशल मीडिया से सरनेम हटाने के बाद धनश्री वर्मा ने किया बड़ा खुलासा, कहा- मेरी सर्जरी होने वाली है और चहल….