shadab khan post match

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को यूएई के शारजाह स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है और अपनी टीम को मिली हार के बाद से सीरीज में कप्तानी कर रहे। शादाब खान ने इस पर बड़ा बयान दिया है क्या कहा है आइए जानते हैं।

अफगानिस्तान से हारी पाकिस्तान

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने 17.5 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाकर मुकाबले में जीत को अपने नाम किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बिल्कुल खराब थी। अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहा। जिसकी वजह से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा।

युवा खिलाड़ियों का नर्वस होना हो सकता है कारण

अफगानिस्तान से पहला मुकाबला हारने के बाद टीम के कप्तान शादाब खान ने खेल पर बात की और कहा कि,

“मुझे लगता है कि रणनीति ठीक थी। कभी-कभी ये चीजें हो सकती हैं क्योंकि हमारी टीम में बहुत सारे युवा खिलाड़ी हैं। कई बार यंगस्टर्स के नर्वस होने की वजह से भी ऐसा हो सकता है, लेकिन उन्हें मौका देने की जरूरत है, वे बेहतर वापसी करेंगे। एक पेशेवर के तौर पर हम ज्यादा बहाने नहीं बना सकते।

“यह पूरी तरह से एक अलग गेंद का खेल है। गेंदबाजी में हमारे पास बहुत सारी सकारात्मक चीजें रहीं। इहसानुल्लाह बेहतरीन थे और जमान खान भी। दोनों अपना डेब्यू कर रहे थे और दबाव में थे। हम अगले मैच में अपना शत प्रतिशत देंगे।”

टीम में थी अनुभवी खिलाड़ियों की कमी

पाकिस्तान की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की संख्या कम थी। यंगस्टर्स खिलाड़ियों को ज्यादा मौका और दिया गया था, जिन्होंने पीसीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज में सईम अयूब ऑर्डर में बल्लेबाज जमान खान और इहसानुल्लाह को मौका दिया था, लेकिन इहसानुल्लाह के अलावा कोई भी खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया।

ALSO READ:PAK vs AFG: पाकिस्तान को शर्मनाक तरह से हराने के बाद गरजे मोहम्मद नबी, कहा “अगले मैच में तो…..

Published on March 25, 2023 2:25 pm