Mitchel Starc MI vs UPW

इस वक्त महिला प्रीमियर लीग (WPL) अपनी समाप्ति की ओर बढ़ता नजर आ रहा है. जहां 26 मार्च को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और पहले सीजन के चैंपियन के साथ इसकी समाप्ति होगी. आपको बता दें कि 24 मार्च को फाइनल मुकाबले से पहले एलिमिनेटर मैच खेला गया, जो यूपी वॉरियर्स और मुंबई इंडियंस (UPW vs MI) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में के बीच अंपायर द्वारा एक ऐसा फैसला लिया गया, जिसने हर किसी को चौका दिया.

थर्ड अंपायर हुए हरमनप्रीत कौर पर मेहरबान

वूमेंश प्रीमियर लीग (WPL) के इस मुकाबले में जब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से 10वें ओवर में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) बल्लेबाजी कर रहीं थीं, तो पार्शवी चोपड़ा (Parshvi Chopra) ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को एलबीडब्ल्यू आउट करने की अपील की.

इसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया और मुंबई के कप्तान ने डीआरएस (Mumbai Indians Captain used DRS) का इस्तेमाल किया, जिसके बाद थर्ड अंपायर के माध्यम से यह पता चली कि गेंद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के पैड पर लगने से पहले बल्ले को छू चुकी है और इसे नॉट आउट करार दिया गया.

यूपी वॉरियर्स के खिलाड़ियों में दिखी नाराजगी

हरमनप्रीत कौर को थर्ड अंपायर द्वारा नॉट आउट करार दिए जाने पर यूपी वॉरियर्स के खिलाड़ियों में पूरी तरह नाराजगी नजर आई. जहां मुकाबला देखने पहुंचे एलिसा हिली के पति मिचेल स्टार्क भी हरमनप्रीत कौर को नॉट आउट दिए जाने पर नाराज नजर आए.

इस वक्त सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें कई लोग वुमेश प्रीमियर लीग (WPL) के बीच अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

मैच के दौरान ये पहला मौका नहीं था इसके पहले हेली मैथ्यूज के कैच पर भी विवादित फैसला देखने को मिला था, जहां रिप्ले में साफ दिख रहा था, कि वो कैच आउट हैं और कैच लेते समय खिलाड़ी का हाथ जमीन से नहीं टकरा रहा है, लेकिन थर्ड अंपायर ने बेनिफिट्स ऑफ डाउट देते हुए हेली मैथ्यूज को भी नॉट आउट दिया, लेकिन वो अगले ही ओवर में दोबारा कैच आउट हो बैठीं.

यही हाल हरमनप्रीत कौर के साथ भी हुआ, अंपायर से जीवनदान मिलने के बाद भी वो अपनी पारी को लंबा नहीं खिंच सकीं और जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गईं.

रोचक रहा मुकाबला

आपको बता दें कि वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के एलिमिनेटर मैच मुंबई और पुणे वॉरियर्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया जिसमें यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. वही बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 182 रन बनाए.

ALSO READ: PAK vs AFG: अफगानिस्तान के सामने पाकिस्तान ने मात्र 92 रनों पर टेके घुटने पर भड़के कप्तान शादाब खान, इन्हें माना शर्मनाक हार का जिम्मेदार