सिर्फ यूपी के खिलाड़ियों को मिलाकर बनाई जाए टीम, तो ऐसी होगी संभावित प्लेइंग इलेवन, ये दिग्गज खिलाड़ी होगा कप्तान
सिर्फ यूपी के खिलाड़ियों को मिलाकर बनाई जाए टीम, तो ऐसी होगी संभावित प्लेइंग इलेवन, ये दिग्गज खिलाड़ी होगा कप्तान

इंडिया की टीम में खेलने वाले खिलाड़ी इंडिया के कोने-कोने से आते हैं. देश के लिए खेलने वाले खिलाड़ी को बड़ी मुश्किल से चुना जाता है. कई बार ऐसा होता है कि टीम में एक ही स्टेट के ज़्यादा खिलाड़ी शामिल हो जाते हैं. यूपी के कई खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. अगर सिर्फ यूपी स्टेट की एक टीम बनाई जाएऐ तो कैसी होगी टीम की प्लेइंग इलेवन, आइए जानते हैं.

ओपनिंग जोड़ी

sarfaraz khan

इस टीम में पारी की शुरुआत करने के लिए एकलव्य द्विवेदी और सरफराज़ खान को रखा जाएगा. दोनों ही खिलाड़ी यूपी के अपनी ताल्लुक रखते हैं. दोनों ही शानदार बल्लेबाज़ हैं. सरफराज़ एक ताबड़तोड़ श्रेणी के बल्लेबाज़ हैं. हाल ही में खेले गए रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों में सरफराज़ अलग ही आक्रमक रूप में दिखाई दिए थे. गौरतलब है कि दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में दिखाई दे चुके हैं.

मध्यक्रम

RINKU SINGH

इस टीम के मध्यक्रम को सजाने के लिए टीम में रिंकू सिंह, प्रियम गर्ग और अक्षदीप नाथ जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. ये खिलाड़ी टीम की रीढ़ साबित होंगे. मडिल ऑर्डर के शानदार बल्लेबाज़ हैं. ये टीम को आक्रम रूप के साथ स्टेबलिटी दे सकेंगे.

गेंदबाज़

Mohammd Shami

इस टीम का गेंदबाज़ी क्रम सबसे खतरनाक दिखाई देगा. इसमें भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और अंकित राजपूत को शामिल किया जाएगा. भुवनेश्वर कुमार अपनी स्विंग गेंदबाज़ी के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं. वहीं, मोहम्मद शमी इंडिया के अनुभवी गेंदबाज़ हैं वो किसी भी टीम को बर्बाद करने के लिए अकेले ही काफी हैं.

कौन होगा कप्तान

Suresh raina

इस टीम में कप्तानी यूपी के सबसे मशहूर खिलाड़ी सुरेश रैना को दी जाएगा. रैना न सिर्फ टीम क कप्तान बल्कि टीम में नंबर तीन के बल्लेबाज़ भी होंगे. रैना यूपी से ताल्लुक रखते हैं और उनसे अच्छा इस टीम के लिए कोई कप्तान नहीं हो सकता.

यूपी की संभावित प्लेइंग इलेवन

एकलव्य द्विवेदी, सरफ़राज़ खान, सुरेश रैना(कप्तान), रिंकू सिंह, प्रियम गर्ग, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अक्षदीप नाथ, भुवनेश्वर कुमार, शिवम मावी, अंकित राजपूत.