motera stadium

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में 3 दिन बचे हैं। टीम इंडिया की अगुवाई में होने जा रहे इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। ये मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसके बाद टीम इंडिया 14 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

माना जा रहा है कि घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर टीम इंडिया इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच खबर आ रही है कि विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड का तड़का लगेगा।

विश्व कप सेरेमनी में लगेगा बॉलीवुड का तड़का

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से एक दिन पहले विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी का जश्न मनाया जाएगा। इस दौरान बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार परफॉर्म करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओपनिंग सेरेमनी में फिल्म स्टार रणवीर सिंह और अभिनेत्री तमन्ना भाटिया अपने डांस से फैंस का मनोरंजन करेंगे।

वहीं, मशहूर गायिका आशा भोसले और प्लेबैक सिंगर अरिजीत सिंह अपनी आवाज़ का जलवा बिखेरेंगे। इनके अलावा खूबसूरत गायिका श्रेया घोषाल और संगीतकार व गायक शंकर महादेवन भी इस दौरान परफॉर्म करेंगे। शंकर महादेवन ने 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप का थीम सॉन्ग ‘दे घुमाके’ गाया था। उनका ये गीत फैंस ने काफी पसंद किया था।

ऑस्ट्रेलिया ने जीते सर्वाधिक खिताब

वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारतीय सरज़मीं पर होने जा रहा है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। भारतीय टीम अपना तीसरा टाइटल जीतने के लिए उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया ने सर्वाधिक वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किए हैं।

दूसरे नंबर पर भारत और वेस्टइंडीज का नाम संयुक्त रुप से शामिल है। दोनों टीमें दो-दो बार विश्व विजेता बन चुकी हैं। इसके बाद इंग्लैंड, पाकिस्तान और  श्रीलंका का नाम आता है, जिन्होंने 1-1 बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। अब देखना ये होगा कि इस बार वनडे विश्व कप 2023 का खिताब कौन  सी टीम अपने नाम करने में कामयाब होती है।

ALSO READ: ODI World Cup 2023: नीदरलैंड्स के खिलाफ विराट कोहली नहीं होंगे टीम इंडिया का हिस्सा, इस वजह से हुए बाहर!

Published on October 3, 2023 6:34 pm