Placeholder canvas

ODI World Cup 2023: नासिर हुसैन ने चुनी अल्टीमेट वर्ल्ड कप 11, इन दो भारतीय दिग्गजों को किया शामिल, इन्हें बनाया कप्तान

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में 3 दिन बचे हैं। टीम इंडिया की अगुवाई में होने जा रहे इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। ये मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसके बाद टीम इंडिया 14 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) का फाइनल मैच 19 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

माना जा रहा है कि घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर टीम इंडिया इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने ‘अल्टीमेट वर्ल्ड कप 11’ का चुनाव किया है।

पूर्व कप्तान ने चुनी विश्व कप की प्लेइंग 11

नासिर हुसैन द्वारा चुनी गई प्लेइंग 11 में भारत के दो और अन्य 9 टीमों के एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया है। इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह मिली है। रोहित साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के साथ सलामी बल्लेबाजी करेंगे।

वहीं, विराट कोहली को मिडिल ऑर्डर में शामिल किया गया है। वह बाबर आजम के बाद चौथे नंबर पर उतरेंगे। पांचवे स्थान पर हुसैन ने इंग्लैंड के मौजूदा कप्तान जोस बटलर को शामिल किया है, जबकि बांग्लादेश के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन छठवें नंबर पर उतरेंगे।

गेंदबाजी यूनिट में एक भी भारतीय नहीं

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने अपनी फेवरेट प्लेइंग 11 में नीदरलैंड के ऑलराउंडर बास डी लीड को 7वें और अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को 8वें नंबर पर रखा है। वहीं, तेज गेंदबाजी के लिए पैट कमिंस, ट्रेंट बोल्ट और महीश थीक्षना को शामिल किया गया है।

हैरानी की बात ये है कि इस टीम की गेंदबाजी यूनिट में एक भी भारतीय गेंदबाज को शामिल नहीं किया गया है। जबकि कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह इस वक्त विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं।

नासिर हुसैन की ‘अल्टीमेट वर्ल्ड कप 11’

रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, बाबर आजम, विराट कोहली, जोस बटलर, शाकिब अल हसन, बास डी लीडे, राशिद खान, पैट कमिंस, ट्रेंट बोल्ट, महीश थीक्षना।

ALSO READ: विश्व कप 2023 की ओपनिंग सेरेमनी में रणवीर समेत ये बॉलीवुड सितारे मचाएंगे धमाल, तैयारियां जोरों पर