ROHIT SHARMA TEAM INDIA MOHAMMED SIRAJ

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में 3 दिन बचे हैं। टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई में होने जा रहे इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया (Team India) अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। ये मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसके बाद टीम इंडिया (Team India) 14 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। माना जा रहा है कि घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर टीम इंडिया इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

अश्विन की हुई टीम में एंट्री

वनडे विश्व कप 2023  से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हुआ है। सेलेक्टर्स ने अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया है।

इस खिलाड़ी ने हाल ही में लगभग 18 महीने बाद वनडे टीम में वापसी की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने शुरुआती दो मुकाबलों में कुल 4 विकेट हासिल किए थे।

बीसीसीआई के इस फैसले पर अब सवाल उठने लगे हैं। माना जा रहा है कि अश्विन की जगह वॉशिंगटन सुंदर को भारत के विश्व कप स्क्वॉड में जगह मिलनी चाहिए थी।

सुंदर को एशिया कप के फाइनल मैच में खेलने का मौका मिला था। उन्हें अक्षर पटेल की जगह टीम में एंट्री मिली थी। लेकिन मैच जल्दी खत्म होने की वजह से उन्हें प्रदर्शन का मौका नहीं मिल सका था।

इस प्लेयर के साथ हो रहा खिलवाड़

इसके बाद सुंदर को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के अंतिम मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया। वहीं, अगले ही दिन अश्विन को विश्व कप स्क्वॉड में एंट्री दे दी गई।

बीसीसीआई के इस फैसले ने सवाल खड़े कर दिए हैं। माना जा रहा है कि कप्तान और कोच मिलकर इस युवा खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने पर तुले हैं।

वाशिंगटन सुंदर का वनडे करियर

बात करें 23 वर्षीय ऑलराउंडर के करियर की तो उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक सिर्फ 9 वनडे मैच खेले हैं। इनमें वॉशिंगटन सुंदर ने 5.04 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 8 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, 4 48.33 के औसत से सुंदर ने 145 रन भी बनाए हैं। उनके नाम एक अर्द्धशतक भी दर्ज है। इस खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 51 रन है।

ALSO READ: विश्व कप 2023 की ओपनिंग सेरेमनी में रणवीर समेत ये बॉलीवुड सितारे मचाएंगे धमाल, तैयारियां जोरों पर

Published on October 3, 2023 6:53 pm