PAK VS AUS PRACTICE MATCH WORLD CUP 2023

आज राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का 10 वां वार्म-अप मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्लेन मैक्सवेल के तेजतर्रार अर्द्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 50 ओवर में 351 रनों का स्कोर लगाया था. इसके जवाब में पाकिस्तान ने 337 रन बना सकी और मैच 14 रनों से हार गई.

ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन का अर्द्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 351 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के बीच 83 रनों की साझेदारी हुई. वाॅर्नर ने 48 तो मार्श ने 31 रन बनाए. मीडिल ओवर्स में स्टीव स्मिथ और लाबुशेन के बीच अच्छी साझेदारी हुई.

स्मिथ ने 27 तो लाबुशेन ने 40 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अंत में ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन ने अपने बाजुओं की ताकत दिखाई और ऑस्ट्रेलिया और 300 के पार पहुंचाया.

ग्लेन मैक्सवेल ने 6 छक्के की मदद से 77 तो कैमरून ग्रीन ने चार चौके और एक छ्क्के की मदद से 50 रन का स्कोर बनाया. इन पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने स्कोरबोर्ड पर 351 रन का स्कोर लगाया.

पाकिस्तान 14 रनों से हारा

352 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत हर बार की तरह साधारण रही. सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक 16 तो फखर ज़मान 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. बीच में पाकिस्तान में चाचा के नाम से मशहूर इफ्तिखार अहमद ने शानदार पारी खेली.

इफ्तिखार ने 85 गेंदो में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 83 रनों की पारी खेली. इसके बाद कप्‍तान बाबर आजम ने 90 और हरफनौमला बल्लेबाज मोहम्मद नवाज ने 50 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान मैच में वापस आ गया. लेकिन पाकिस्तान की टीम ने फिनिश बेहतर नही किया और वह मैच 14 रन से हार गए.

ALSO READ: Team India: कप्तान-कोच ने मिलकर बर्बाद कर दिया इस विस्फोटक खिलाड़ी का करियर! अकेले भारत को जीता देता विश्व कप

Published on October 3, 2023 10:33 pm