Placeholder canvas

माइकल वॉन ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कौन सी चार टीमें होंगी विश्व कप 2023 की सेमीफाइनलिस्ट

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज वॉर्म-अप मैचों के साथ हो गया है। इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज मैच 5 अक्टूबर से शुरु होंगे। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का जबरदस्त मुकाबला खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। इस बीच क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने वनडे विश्व कप 2023 की विजेता टीम को लेकर भविष्यवाणी करना शुरु कर दिया है।

माइकल वॉन ने चुनी सेमीफाइनलिस्ट टीमें

इस लिस्ट में एक नाम इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का भी जुड़ गया है। उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का जिक्र किया है।

माइकल वॉन ने पांच बार आईसीसी विश्व कप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम इसमें शामिल नहीं किया है। वहीं, 2019 विश्व कप की उप-विजेता न्यूजीलैंड को भी लिस्ट में शामिल नहीं किया है।

माइकल वॉन ने भारत, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान को सेमीफाइनलिस्ट के तौर पर चुना है। उन्होंने बताया है कि ये चार टीमें विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

माइकल वॉन ने कहा कि,

“इस सप्ताह शुरू हो रहे वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार। मेरे चार सेमीफाइनलिस्ट हैं, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, इंडिया और पाकिस्तान।”

भारत को तीसरे खिताब का इंतजार

वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारतीय सरज़मीं पर होने जा रहा है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। भारतीय टीम अपना तीसरा टाइटल जीतने के लिए उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया ने सर्वाधिक वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किए हैं।

दूसरे नंबर पर भारत और वेस्टइंडीज का नाम संयुक्त रुप से शामिल है। दोनों टीमें दो-दो बार विश्व विजेता बन चुकी हैं। इसके बाद इंग्लैंड, पाकिस्तान और  श्रीलंका का नाम आता है, जिन्होंने 1-1 बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। अब देखना ये होगा कि इस बार वनडे विश्व कप 2023 का खिताब कौन  सी टीम अपने नाम करने में कामयाब होती है।

ALSO READ: भारत में पाकिस्तान की हुई किरकिरी, लगातार दूसरे वनडे में बाबर आजम की टीम को करना पड़ा शर्मनाक हार का सामना, 14 रनों से हारी पाकिस्तान