IND vs PAK ASIA CUP 2023

मंगलवार को पुणे में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका (NZ vs SA) के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया। विश्व कप 2023 के 32वें मैच में दक्षिण अफ्रीका ने कीवी टीम को 190 रनों से हरा दिया। विश्व कप में ये न्यूजीलैंड की दूसरी सबसे बड़ी हार है। कीवी टीम की इस शिकस्त ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बढ़ा दिया है। हालांकि, दोनों टीमों को अपने बचे मैच हर हाल में जीतने होंगे।

माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी

बता दें कि न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका (NZ vs SA) के बीच खेले गए रोमांचक मैच के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जबरदस्त ट्वीट किया। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए फैंस से सवाल किया कि क्या किसी को लगता है कि कोलकाता में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का मैच खेला जाएगा?

इसके जवाब में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने लिखा,

”ये चीजें पहले भी हमें बिगाड़ चुकी हैं वॉनी।”

प्वॉइंट्स टेबल का हाल

मालूम हो कि टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच फिलहाल पहले और दूसरे नंबर को लेकर लड़ाई जारी है। दोनों टीमों के खाते में 12 अंक हैं। लेकिन टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली टीम बेहतर नेट रनरेट के आधार पर टॉप पर पहुंच गई है। वहीं टीम इंडिया लगातार 6 मैचों में जीत के साथ दूसरे स्थान पर बनीं हुई है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड 8 अंकों के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

पाकिस्तान की टीम 6 अंकों के साथ छठवें स्थान पर है जबकि अफगानिस्तान 6 अंकों के साथ 7वें पायदान पर है। ऐसे में पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा टीम को उम्मीद करनी होगी कि श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे।

ALSO READ: NZ vs SA: माइकल वॉन ने कहा भारत-पाकिस्तान के बीच होगा विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल तो शोएब अख्तर ने कहा “हमे मत बिगाड़ो…