NEWZELAND TEAM

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने इस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की लेकिन अब टीम लड़खड़ा रही है। सेमीफाइनल के करीब पहुंचते-पहुंचते कीवी टीम के 5 खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। ऐसे में टीम की चिंताएं बढ़ गई हैं। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने इस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की। लगातार चार मैचों में जीत के बाद बुधवार को खेले गए मैच में टीम को साउथ अफ्रीका ने करारी शिकस्त दी। ये इस टूर्नामेंट में कीवी टीम की तीसरी शिकस्त थी।

5 खिलाड़ी हुए चोटिल, कोच ने जताई चिंता

न्यूजीलैंड के पांच खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। इनमें केन विलियमसन, लॉकी फर्ग्युसन और मार्क चैपमैन, जिमी नीशम और मैट हैनरी का नाम शामिल है। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही टीम को झटके लगते आए हैं।

अब बीते दिन खेले मुकाबले में नीशम और हैनरी भी चोटिल हो गए। यही वजह है कि अब चोट से परेशान कीवी टीम ने तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को बतौर बैकअप खिलाड़ी टीम में शामिल करने का फैसला लिया है।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने मैट हैनरी की चोट को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि,

“मैट हैनरी की चोट की गंभरता का मतलब है कि हम पाकिस्तान के खिलाफ एक कम गेंदबाज खिलाने का रिस्क नहीं ले सकते। मैट ने पिछले दो वर्ल्ड कप में हमारे लिए वर्ल्ड क्लास प्रदर्शन किया है। इसलिए हमनें उनके आज के स्कैन के रिजल्ट के लिए उंगलियां क्रॉस कर ली है।”

मालूम हो कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल होने के बाद मैच हैनरी का एमआरआई स्कैन किया गया, जिसकी रिपोर्ट आज आएगी। वहीं, इस मैच में जिमी नीशम की भी कलाई में इस मैच में ही चोट लगी थी। उनकी चोट को लेकर अब तक कोई अपडेट नहीं आया है।

अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंची कीवी टीम

आईपीएल 2023 में चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बड़ी मुश्किल से वनडे विश्व कप 2023 में वापसी की थी। लेकिन अपने पहले ही मैच में वह चोटिल हो गए थे। बांग्लादेश के खिलाफ उनके अंगूठे में चोट आई थी जिसमें रिपोर्ट्स के आने के बाद फ्रैक्चर करार दिया गया। इसके अलावा मार्क चैपमैन की पिंडलियों में इंजरी हुई।

वहीं, लॉकी फर्ग्युसन को अकिलिस इंजरी हुई। इस टीम की शुरुआत को शानदार हुई है। लेकिन चोट की वजह से अब टीम लड़खड़ा रही है। पहले चार मैचों में जीत दर्ज करने वाली इस टीम ने हार की हैट्रिक लगाई है। यही वजह है कि न्यूजीलैंड टीम 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

ALSO READ: IND vs SL: रोहित शर्मा के इस करीबी दोस्त के निधन के बाद भारत के खिलाफ काली पट्टी बाँधकर उतरे श्रीलंका के खिलाड़ी