srilanka team black arm band

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 33वां वनडे मैच खेला जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

टीम इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा के रुप में लगा है। टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं हुई है। फिलहाल विकेट पर विराट कोहली और शुभमन गिल डटे हैं।

मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरे श्रीलंकाई खिलाड़ी

बता दें कि भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को हाथों पर काली पट्टी बांधे देखा गया है। इसके पीछे का कारण अंकल पर्सी को श्रद्धांजिल देना है। दरअसल, क्रिकेट के सुपर फैन श्रीलंका के पर्सी अभयसेकरा का सोमवार को निधन हो गया। 87 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली।

पर्सी अभयसेकरा क्रिकेट जगत में अंकल पर्सी के नाम से प्रसिद्ध थे। इस मैच में अंकल पर्सी को श्रद्धांजलि देते हुए श्रीलंकाई टीम काली पट्टी बांधकर उतरी है।

श्रीलंका के लिए जीतना जरुरी

मालूम हो कि भारतीय टीम इस मैच में जीत के साथ वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में आसानी से एंट्री कर लेगी। टीम इंडिया ने अब तक खेले 6 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इस मैच में अपने विजयी सफर को जारी रखने के उद्देश्य से उतरेगी।

वहीं, श्रीलंका के लिए ये मैच 2025 की चैपियंस ट्रॉफी में जगह बनाने के लिहाज से भी जरुरी है। अगर श्रीलंका ये मैच हार जाती है तो वह प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर से खिसकर 8वें पर आ जाएगी। ऐसे में उसके लिए 2025 की चैपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल होगा।

भारत को लगा पहला झटका

बात करें भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच जारी इस मुकाबले की तो टीम इंडिया बिना किसी बदलाव के उतरी है। भारत की शुरुआत इस मैच में अच्छी नहीं हुई। टीम इंडिया को पहला झटका कप्तान के रुप में लगा। रोहित शर्मा को दिलशान मदुशंका ने अपना शिकार बनाया।

भारत को पहला झटका 4 रनों के स्कोर पर लगा। रोहित 2 गेंदों में 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारतीय पारी के 8 ओवर खत्म हो चुके हैं और टीम का स्कोर 51/1 हो गया है। फिलहाल विकेट पर धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और शुभमन गिल डटे हैं।

IND vs SL मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंथा, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका।

ALSO READ: डी कॉक या मारक्रम नहीं ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बन सकता है काल, अकेले दम पर तोड़ सकता है जीत का सिलसिला