eng team david willey

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे विश्व कप 2023 में इंग्लैंड का सफर लगभग समाप्त हो चुका है। डिफेंडिंग चैंपियन इस बार पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई है। जो बटलर की अगुवाई वाली टीम 6 मैचों में 5 शिकस्त दर्ज करने के बाद अंक तालिका में आखिरी स्थान पर पहुंच गई है।

इस टीम को सिर्फ 1 मैच में जीत मिली है जबकि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में टीम पर सेमीफाइनल के अलावा 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने पर भी खतरा मंडरा रहा है।

इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

इस बीच इंग्लैंड टीम के एक खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस प्लेयर का नाम डेविड विली है। उन्होंने ये फैसला इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने के बाद लिया। डेविड विली ने घोषणा की है कि विश्व कप 2023 के बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये दी।

डेविड विली ने लिखा कि,

“मैं कभी नहीं चाहता था कि यह दिन आए। एक युवा लड़के से, मैंने केवल इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा है। इसलिए, सावधानीपूर्वक सोच-विचार करने के बाद, बहुत अफसोस के साथ है कि मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का समय आ गया है।”

खिलाड़ी का अंतरराष्ट्रीय करियर

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास के बाद डेविड विली फ्रेंचाइजी क्रिकेट और घरेलू टीमों के लिए छोटे प्रारूपों में खेलना जारी रखेंगे। उन्हें आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा अनुबंधित किया गया है। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने 70 वनडे मैचों में 26.12 के औसत से 627 रन बनाए हैं।

वहीं, उन्होंने 94 विकेट भी हासिल किए हैँ। इसके अलावा 43 टी20 मैचों में उन्होंने 226 रन और 51 विकेट हासिल किए हैं। डेविड विली इंग्लैंड के विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा हैं।

ALSO READ: NZ vs SA: माइकल वॉन ने कहा भारत-पाकिस्तान के बीच होगा विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल तो शोएब अख्तर ने कहा “हमे मत बिगाड़ो…