ROHIT SHARMA CAPE TOWN TEST

Rohit Sharma: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की धरती पर खेला गया. इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 3 दिन तक चला, जबकि दूसरा टेस्ट मैच तो दूसरा दिन खत्म होने से पहले ही खत्म हो गया. भारत (Team India) और साउथ अफ्रीका के बीच ये दूसरा टेस्ट मैच न्यूलैंड्स (Newlands Pitch) के मैदान पर खेला गया.

न्यूलैंड्स (Newlands Pitch) के मैदान पर खेले गये इस मैच के पहले ही दिन दोनों ही टीमें आलआउट हो गईं, वहीं साउथ अफ्रीका (South Africa) ने दूसरी पारी में भी 3 विकेट गंवा दिए थे. पहले ही दिन इस टेस्ट मैच में 23 विकेट गिरे. अब आईसीसी (ICC) इस मैदान पर बैन लगा सकती है, साथ ही न्यूलैंड्स के इस पिच (Newlands Pitch) को डिमेरिट पॉइंट मिलना तय है.

भारतीय कप्तान Rohit Sharma पर लग सकता है बैन

2 दिन में ही मैच खत्म हो जाने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पिच, आईसीसी और मैच रेफरी को लेकर कई ऐसी बातें बोल दी, जिस पर आईसीसी अब एक्शन ले सकती है और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर बैन लगा सकती है. हालांकि इस बात को लेकर कोई ऑफिसियल खबर नहीं आई है.

दूसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पोस्ट मैच के बाद कहा कि

“सबने देखा कि इस मैच में क्या हुआ. मुझे इस पिच पर खेलने में कोई दिक्कत तब तक नहीं, जब तक आप भारत की पिचों पर शिकायत करना बंद नहीं करते, इसलिए अपना मुंह बंद रखें। यहां पर खेलने में खतरा था, चैलेंज था, आप भारत में आकार भी चैलेंज फेस करो. भारत में पहले दिन से ही ट्रैक टर्न करने पर कहते हैं धूल उड़ रही है. विश्व कप फाइनल में शतक लगा और उस पिच को खराब बताया. आप पिच देखकर रेटिंग दो देश को देखकर नहीं.”

ALSO READ: पार्टी में MS DHONI कर गये ऐसी शर्मनाक हरकत फैंस को नहीं आया पसंद, गुस्से में फैंस ने थाला को लगाई फटकार

इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ICC और मैच रेफरी पर दोहरे मानक अपनाने का आरोप भी लगाया था. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा था कि

“मैच रेफरी और ICC इन रेटिंग्स को कैसे देखते हैं. आप कैसे रेटिंग देते हैं, मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन तटस्थ रहना चाहिए.”

न्यूलैंड्स की पिच को डिमैरिट पॉइंट्स मिलना तय

इस मैच के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स ने पिच की आलोचना की थी. अब मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड पर निर्भर करता है कि वह क्या फैसला लेते हैं. वैसे रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रॉड के पास न्यूलैंड्स की पिच को खराब या अनफिट रेटिंग देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

ALSO READ: IPL 2024 से पहले काव्या मारन को लगा बड़ा झटका! 5.25 करोड़ के खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान,