hasin jahan on mohammed shami arjun awards
hasin jahan react on mohammed shami arjun awards

आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए शानदार प्रदर्शन कर सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का नाम बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से अर्जुन अवार्ड (Arjun Awards) के लिए नामंकित किया गया था, जिसे भारत सरकार (Indian Government) ने मंजूर कर लिया था और मोहम्मद शमी को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित करने का फैसला किया था. मोहम्मद शमी को ये अर्जुन अवार्ड आज दिल्ली में भारत के राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू (Droupadi Murmu) के द्वारा दिया गया.

भारत के राष्ट्रपति (Indian President) से ये पुरस्कार पाकर जहां मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) समेत उनका पूरा परिवार बेहद खुश हैं, वहीं मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan), भारत सरकार के इस फैसले से बेहद ही नाराज हैं.

Mohammed Shami को अवार्ड दिए जाने से नाराज हैं हसीन जहां

मोहम्मद शमी को जब भारतीय राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू (Droupadi Murmu) के द्वारा जब ये अर्जुन अवार्ड दिया जा रहा था, तो उस समय वहां मोहम्मद शमी की माँ और उनकी भाभी, भारतीय क्रिकेटर के खुशी में शामिल होने के लिए मौजूद थे. मोहम्मद शमी भी महामहिम से ये अवार्ड पाकर बेहद खुश दिखे.

जैसे ही मोहम्मद शमी के फैंस को ये खबर लगी उन्होंने सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेटर को बधाई देना शुरू कर दिया, लेकिन जब खबर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां तक पहुंची तो उन्होंने भारत सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताई और मोहम्मद शमी को इस अवार्ड के लिए अयोग्य बताया.

सोशल मीडिया पर एक ट्वीटर अकाउंट के द्वारा हसीन जहां को कोट करके एक ट्वीट किया गया हैं जिसमे हसीन जहां ये कहते हुए नजर आ रही हैं कि

“वह (शमी) अर्जुन अवॉर्ड जैसी सम्मानित चीज के बिल्कुल लायक नहीं है, उस जैसे इंसान को इतना सम्मान देना बेहद शर्मनाक है.”

Mohammed Shami ने फैंस को कहा शुक्रिया

मोहम्मद शमी के चाहने वालो को जब ये खबर मिली तो उन्होंने मोहम्मद शमी को इसके लिए बधाई देना शुरू किया. मोहम्मद शमी ने भी फैंस के बधाई का जवाब दिया और फैंस का शुक्रिया कहते हुए कहा कि

“मेरी कोशिश है मैं अपनी जॉब, अपने पैशन अपने प्रफेशन पर फोकस करता हूं, लेकिन ये अवॉर्ड मिला है, सभी का शुक्रिया प्यार के लिए, सम्मान के लिए, इस अवॉर्ड के लिए, बस मेरी कोशिश यही है कि मैं टीम के लिए अच्छा करता रहूं, देश के लिए अच्छा करता रहूं.”

ALSO READ: भारतीय फैंस के लिए आई बुरी खबर, Rohit Sharma पर आईसीसी लगा सकती है बैन, दूसरे टेस्ट मैच में हिटमैन से हुई थी ये बड़ी गलती