NZ vs AFG

एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई में आज अफगानिस्तान के सामने न्यूजीलैंड की टीम थी. पिछले मैच में जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी अफगानिस्तान ने टाॅस पहले गेंदबाजी चुनी. पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने लैथम और ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 289 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 139 रन पर आलआउट हो गई. न्यूजीलैंड की यह लगातार चौथी जीत है.

लैथम, फिलिप्स और विल यंग ने जड़ा अर्द्धशतक, न्यूजीलैंड ने बनाए 289 रन

न्यूजीलैंड जीत के हैट्रिक लगा चुकी थी. वह अफगानिस्तान के खिलाफ एक बड़े लक्ष्य को ध्यान में रखकर उतरी थी. लेकिन सलामी बल्लेबाज डेवोन कोनवे सिर्फ 20 रन बनाकर मुजीब उर रहमान के शिकार बन गए. लेकिन इसके बाद विल यंग और रचिन रवींद्र के बीच 79 रनों की अहम साझेदारी हुई. विल यंग ने 54 तो रचिन रवींद्र ने 32 रनों की पारी खेली.

मीडिल ओवर्स में डेरिल मिशेल जरूर एक रन के निजी स्कोर पर आउट हुए थे, लेकिन टाॅम लैथम ने 68 तो ग्लेन फिलिप्स ने 71 रन बनाए थे. अंत में चैपमैन ने 12 गेंदो में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 25 रन बनाए. इस तरह से न्यूजीलैंड ने 50 ओवर मे 289 रन का स्कोर बनाया.

अफगानिस्तान 139 रन पर आलआउट, फर्ग्यूसन और सैंटनर ने की शानदार गेंदबाजी

290 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. रहमानुल्लाह गुरबाज 11 रन बनाकर मैट हेनरी तो इब्राहिम जादरान ने 14 रन बनाकर बोल्ट के शिकार बने. रहमत शाह ने 36 तो अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने 27 रन बनाकर जरूर संघर्ष किया. लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नही छू सका.

अफगानिस्तान की पूरी टीम 139 रन पर आलआउट हो गई. लाॅकी फर्ग्यूसन और मिचेल सैंटनर ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे अच्छी बात यह रही कि उनके प्राइम तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 2 विकेट लेकर फाॅर्म में लौट गए.

न्यूजीलैंड फिर पहुंची टाॅप

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अब तक चार मैच खेला है. इन चारों मैचों में न्यूजीलैंड को जीत मिली है. न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा प्लस पॉइंट यह है कि चारों मैचों में उन्होंने बहुत ही आसानी से दर्ज की है.

उनको कहीं संघर्ष नहीं करना पड़ा है और अब उनके बल्लेबाजों के साथ-साथ के बाद भी फॉर्म में आने लगे हैं. न्यूजीलैंड निश्चित ही चैंपियन बनने की सबसे बड़ी दावेदार बन गई है.

ALSO READ: “वो दुनिया का सबसे खतरनाक खिलाड़ी है” विराट कोहली ने बांग्लादेश के इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल