PAKISTAN CRICKET TEAM

धुरंधर बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत ने मात दी. अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अपनी  एक शिकायत लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के पास पहुंचा है.

भारत से हार के बाद पाकिस्तान हुआ नाराज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अहमदाबाद में वनडे वर्ल्ड कप मैच के दौरान दर्शकों के ‘अनुचित व्यवहार’ के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में शिकायत दर्ज की है.

भारत के खिलाफ खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी. पीसीबी ने वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी पत्रकारों और प्रशंसकों को वीजा नहीं मिलने को लेकर भी विरोध दर्ज किया है.

पाकिस्तान ने दर्ज कराई अपनी शिकायत

पीसीबी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया,

‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और मौजूदा विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान प्रशंसकों के लिए वीजा नीति नहीं होने पर आईसीसी के पास औपचारिक विरोध दर्ज किया है. पीसीबी ने इसके साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को खेले गए मैच में पाकिस्तानी टीम को निशाना बनाकर किए गए ‘अनुचित व्यवहार’ को लेकर भी शिकायत दर्ज कराई है.’

बैंगलोर में पिच देखकर डरी हुई है पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में अपने अगले मैच के लिए अब बैंगलोर पहुंच गई है, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. पाकिस्तान ने अभी तक 3 में से 2 मैच जीते हैं जबकि पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम को केवल 1 मैच में जीत मिली है.

ऑस्ट्रेलिया ने लखनऊ में अपने पिछले मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से मात दी. हालांकि पाकिस्तान की पूरी टीम बैंगलोर की पिच देखकर काफी डरी हुई है.

ALSO READ: अफगानिस्तान की 149 रनों की हार भारत को पड़ी महंगी, न्यूजीलैंड ने एकतरफा जीत के साथ अफगानिस्तान के साथ भारत को भी दिया जख्म