भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, अभी भी टी20 विश्व कप खेल सकते हैं मोहम्मद शमी, बस करना होगा ये काम
भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, अभी भी टी20 विश्व कप खेल सकते हैं मोहम्मद शमी, बस करना होगा ये काम

एशिया कप खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम का अगला मिशन ICC टी20 वर्ल्ड कप है। भारत को टी20 वर्ल्डकप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ खेलनी है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए मौका मिलेगा। 

टी20 वर्ल्डकप 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। भारत वर्ल्ड कप में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा। इसमें भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह का नाम शामिल है। मोहम्मद शमी के इस टीम में ना होने से काफी समय से चयनकर्ताओं को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। 

आईपीएल में किया था लाजवाब प्रदर्शन

शमी ने आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया था। अपनी टीम गुजरात टाइटंस को पहला खिताब जीताने में उनका बड़ा हाथ था। वह पावरप्ले में अपनी तेज़ रफ्तार और स्विंग से विकेट लेने में कामयाब रहे थे। 

ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों में शमी अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाजी से विकेट झटकने का काम कर सकते हैं। शमी तेज गति से गेंद डालते हैं और ऑस्ट्रेलिया की अधिकतर पिच ऐसे गेंदबाजों के लिए मददगार होती है।

अभी भी खेल सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप

मोहम्मद शमी ने टी20 वर्ल्डकप 2021 के बाद से कोई भी इंटरनेशनल टी20 मैच नहीं खेला है। अगर टी20 वर्ल्डकप से पहले मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में खिलाया जाता है, तो उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। 

वह अच्छा प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स को प्रभावित कर सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप की टीम में अभी भी फेर बदल हो सकते हैं। ऐसे में अभी भी अपनी जगह बनाने का मौका शमी के पास है। मोहम्मद शमी के टी20 रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 17 इंटरनेशनल मैच में 18 विकेट लिए हैं। 

ALSO READ: रोहित शर्मा ने नहीं दी मोहम्मद सिराज को टी20 विश्व कप में जगह, उधर इंग्लैंड में MOHAMMED SIRAJ ने चटका दिया 5 विकेट

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

ALSO READ: “इससे पहले बीसीसीआई धक्के देकर बाहर निकाले संन्यास ले लो”शाहिद अफरीदी ने इस भारतीय खिलाड़ी को दी सलाह