रोहित शर्मा ने नहीं दी मोहम्मद सिराज को टी20 विश्व कप में जगह, उधर इंग्लैंड में MOHAMMED SIRAJ ने चटका दिया 5 विकेट
रोहित शर्मा ने नहीं दी मोहम्मद सिराज को टी20 विश्व कप में जगह, उधर इंग्लैंड में MOHAMMED SIRAJ ने चटका दिया 5 विकेट

भले ही मोहम्मद सिराज (MOHAMMED SIRAJ) इन दिनों टीम इंडिया से दूर हों, लेकिन क्रिकेट की दुनिया में वो अपने आप को रोज़ निखारते जा रहे हैं. मोहम्मद सिराज ने वॉर्विकशायर के लिए खेलते हुए काउंटी क्रिकेट में अपना डेब्यू किया और अपने डेब्यू मैच में ही पांच विकेट लेकर उन्होंने सभी का दिल जीत लिया.

मोहम्मद सिराज (MOHAMMED SIRAJ) ने काउंटी क्रिकेट मे अपना डेब्यू मैच एजबेस्ट, बर्मिंघम में खेला. पहले ही दिन मोहम्मद सिराज चमकते हुए दिखाई दिए. मोहम्मद सिराज खेल की पहली ही इंनिंग में पांच विकेट हॉल अपने नाम कर लिया. मोहम्मद सिराज के इन पांच विकटों की मदद से वॉर्विकशायर ने समरसेट को 219 रनों पर ही समेट दिया.

इन खिलाड़ियों को किया चलता

मोहम्मद सिराज (MOHAMMED SIRAJ) ने काउंटी क्रिकेट में अपने विकेट की शुरुआत पाकिस्तानी बल्लेबाज़ इमाम उल हक़(5) से की. इसके बाद उन्होंने जॉर्ज बार्टलेट(12), जेम्स रू(0), लुईस ग्रेगी(60) और जॉश डेवी को चलता किया.

मोहम्मद सिराज ने इस मैच की पहली पारी में कुल 24 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने 3.41 की इकॉनमी से रन खर्चते हुए 5 विकेट अपनी झोली में गिराए. साथ ही उन्होंने 6 मेडन ओवर भी डाले.

एक निशाने पर करना है हिट- सिराज

मोहम्मद सिराज (MOHAMMED SIRAJ) ने इस मैच के बाद प्रेस कॉन्फेंस करते हुए कहा,

“वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में मैंने अच्छी गेंदबाज़ी की थी. पहले मैच में भी मेरा तालमेल अच्छा था. मेरा प्लान था एक खास एरिया को लगातार हिट करना है, फिर चाहें वहां से मुझे विकेट मिले या नहीं.”

मोहम्मद सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है. उन्होंने कुल 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, सफेद गेंद के साथ सिराज अपनी स्थिरता खोते हुए दिखाई देते हैं. सफेद बॉल के बारे में बात करते हुए मोहम्मद सिराज ने कहा,

“मैं बस खुद पर यकीन रखता हूं क्योंकि उतार चढ़ाव तो हर किसी ज़िंदगी का हिस्सा है. मैं बस खुद पर यकीन रखता हूं कि मैं कर सकता हूं, फिर चाहें वो सफेद गेंद हो या लाल गेंद.”

ALSO READ: चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा ने टी20 विश्व कप के पहले मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, दिग्गज को बैठाया बाहर

विरोधी टीम पर बनाता हूं दवाब

सिराज ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,

“मैं बस सही एरिया हिट करने की कोशिश करता हूं और डॉट बॉल के साथ विरोधी टीम पर दवाब बनाना चाहता हूं. नई गेंद से शुरुआत करते हुए मैंने कई बार विकेट के लिए जाता हूं, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि सफेद गेंद ज्यादा स्विंग नहीं करती है,  इसलिए मैं लगातार एक क्षेत्र को हिट करने और मेडन ओवर फेंकने की योजना बना रहा था.”

ALSO READ: नसीम शाह ने किया पहचानने से इंकार तो अब उर्वशी रौतेला ने ऋषभ पंत से हाथ जोड़कर मांगी माफी