INDIA TEST TEAM

इंडिया और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच एक बचा हुआ टेस्ट मैच एक जुलाई से खेला जाना है. इस टेस्ट मैच पर सभी की निगाहें होंगी. इंडिया इस टेस्ट को जीतने के लिए जी-जान एक कर देगी. ये मैच जीतकर सीरीज इंडिया के नाम लिख दी जाएगी. इस टेस्ट मैच में इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी, ये तो देखने वाली बात होगी, लेकिन उससे पहले भारतीय पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (MOHAMMAD KAIF) ने अपनी प्लेइंग इलेवन बताई है.

ये खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

rohit sharma

टीम में ओपनिगं की ज़िम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) को दी गई है. रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) तो अपने खेल के मास्टर हैं. बाकी शुभमन गिल भी भी एक अच्छे खिलाड़ी हैं. ओपनिंग के लिहाज से वो टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने में मदद करेंगे.

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

इसके बाद नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा(CHETESHAWAR PUJARA), नंबर 4 पर विराट कोहली(VIRAT KOHLI), नंबर 6 पर ऋषभ पंत (RISHAB PANT), नंबर 7 पर हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI) और इसके बाद ऑलराउंडर के तौर पर रविंद्र जड़ेजा (RAVINDRA JADEJA) और आर अश्विन (R. ASHAWIN) के रूप में दो च्वाइस रखी है. विराट कोहली की फॉर्म चिंताओं का विषय बनी हुई है, लेकिन फिर भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक पक्की जगह मिलती हुई दिखाई दे रही है.

ऐसा होगा गेंदबाज़ी क्रम, मोहम्मद सिराज को किया बाहर

umesh yadav

गेंदबाज़ी के लिए टीम में सबसे पहले शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुहराह और आखिर में उमेश यादव को चुना. कैफ के आखिरी चुनाव ने सभी को हैरान कर दिया है. उन्होंने अपनी टीम में मोहम्मद सिराज को जगह नहीं दी. टेस्ट स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले सिराज को टीम कैफ की टीम प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकामयाब रहे.

ALSO READ: ‘विराट कोहली एक नंबर का लोफर और नालायक है हमेशा लड़कियों के पीछे घूमता रहता है’: रवीश कुमार

सीरीज में इंडिया है आगे

India vs England

चार मैचों की सीरीज में इंडिया 2-1 से आगे है. पिछले साल कोविड केसों में बढ़ती हुई उछाल देखकर एक मैच को आगे बढ़ा दिया गया था अब वही मैच खेला जाना है. इस मैच को इंडिया अपने नाम कर सीरीज पर नाम ज़रूर लिखवाना चाहेगी. इस बार दोनों टीमों के कप्तान भी अलग-अलग हैं. इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा हैं और दूसरी तरफ इंग्लैंड की कप्तानी जो रूट की जगह बेन स्टोक्स के हाथ में है.

कैफ द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन

INDIA TEST TEAM

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हनुमा विहारी, जडेजा/अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.

ALSO READ: खुद को खेल से भी बड़ा समझते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, हमेशा नाक पर ही रहता है गुस्सा