भारत के लिए आई खुशखबरी, बेन स्टोक्स नहीं होंगे टेस्ट सीरीज का हिस्सा, अब टीम इंडिया की जीत हुई पक्की!
भारत के लिए आई खुशखबरी, बेन स्टोक्स नहीं होंगे टेस्ट सीरीज का हिस्सा, अब टीम इंडिया की जीत हुई पक्की!

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लिश टीम के साथ पिछले सत्र के बकाया एक टेस्ट मैच को खेलने के लिए यूनाइटेड किंगडम पहुंच चुकी है। पांच दिन का ये टेस्ट मैच एक जुलाई से खेला जाना है। इंग्लिश टीम हाल में न्यूजीलैंड की टीम को शिकस्त देकर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ये मैच खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे तो वहीं इंग्लिश टीम ने कीवी टीम पर फतह बेन स्टोक्स की कप्तानी में हासिल की है। लेकिन अब भारतीय टीम के साथ टेस्ट मैच ने दो-दो हाथ करने से पहले इंग्लैंड को बेन स्टोक्स के तौर पर एक बड़ा झटका लग सकता है। जानिए क्या है कारण कि बेन स्टोक्स हो सकते हैं सीरीज से बाहर..

मीडिया रिपोर्ट का दावा बेन स्टोक्स की तबियत हुई खराब

Ben Stokes ECB

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पिछले सत्र में Covid के कारण बाकी रह गए पांचवे टेस्ट मैच की शुरुआत एक जुलाई को होनी है। लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स जोकि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे मैच में नजर आएंगे।

उनके प्रैक्टिस सेशन में भाग ना लेने के बाद मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि खिलाड़ी की तबियत ठीक नही थी। 21 जून को हुए प्रैक्टिस सेशन में न जाने के बाद खिलाड़ी को कोरोना हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है। हालांकि अभी इस खबर की पुष्टि नही हुई है।

ALSO READ: IPL 2023 में RCB का चैंपियन बनना तय! जबरदस्त फॉर्म में है RCB का यह दिग्गज खिलाड़ी, अकेले दम पर दिलाएगा जीत

न्यूजीलैंड के साथ अंतिम टेस्ट मैच खेलना है बाकी

BEN STOKES

इंग्लिश टीम न्यूजीलैंड की टीम के साथ तीन मैच की टेस्ट सीरीज को अजेय बढ़त के साथ ( 2-0) से जीत चुका है। सीरीज का तीसरा मैच 23 जून को खेला जाना है। जिसके बाद इंग्लैंड टीम भारतीय क्रिकेट टीम के साथ टेस्ट, टी20 और वन डे की सीरीज खेलेगी। बेन स्टोक्स को लेकर अभी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कोई स्टेटमेंट नहीं आया है। वहीं इंग्लिश टीम में उप कप्तान भी नामित नहीं है, जो रूट ने हाल में कप्तानी से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद ही बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया। बतौर कप्तान वो पहली टेस्ट सीरीज में अजेय बढ़त के साथ है।

बता दें, पांच मैच की सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम 2-1 से आगे है। अगर इंग्लिश टीम मैच हार जाती है या ड्रॉ होता है तब सीरीज भारतीय टीम के पक्ष में जायेगी। वहीं अगर इंग्लिश टीम जीत जाती है, तब सीरीज टाई हो जायेगी। भारतीय क्रिकेट टीम 2007 के बाद से इंग्लैंड में कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। पिछली बार माइकल वॉन की कप्तानी में राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड की टीम पर जीत दर्ज की थी। हालांकि रोहित शर्मा के पास सीरीज जीतने का मौका है।

ALSO READ: ICC TEST RANKING: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दिखा भारत का दबदबा, अश्विन-जडेजा से पार नहीं पा सके विदेशी खिलाड़ी