टी20 विश्व कप में बाबर आजम नहीं होंगे पाकिस्तान टीम के कप्तान, मिस्बाह उल हक ने बताया कौन होगा कप्तान
टी20 विश्व कप में बाबर आजम नहीं होंगे पाकिस्तान टीम के कप्तान, मिस्बाह उल हक ने बताया कौन होगा कप्तान

पाकिस्तान टीम ने एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में करारी हार का सामना किया है. एशिया कप गंवाने के बाद से लगातार ही पाकिस्तान टीम को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. सवालों में अब पूर्व पाकिस्तानी हेड कोच मिस्बाह उल हक़ (MISBAH UL HAQ) ने इशारों-इशारों में टीम का कप्तान बदलने की मांग कर दी है. मिस्बाह उल हक़ (MISBAH UL HAQ) ने टी20 फॉर्मेट में बाबर की जगह इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की मांग की है.

इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान

मिस्बाह उल हक़ (MISBAH UL HAQ) ने टी20 फॉर्मेट में बाबर आज़म(BABAR AZAM) की जगह तेज़ गेंदबाज़ शाहिन अफरीदी (SHAHEEN AFRIDI) को कप्तान बनाने की मांग की है. मिस्बाह उल हक़ के मुताबिक शाहिन अफरीदी (SHAHEEN AFRIDI) पाकिस्तान टीम के कप्तान बन सकते हैं. शाहीन अफरीदी ने पीएसएल में लाहौर कलंदर्स की कप्तानी कर टीम को खिताब जितवाया है. शाहीन इस फॉर्मेट को अपनी कप्तानी में काफी आगे ले जा सकते हैं.

पीएसएल में था सबसे अच्छा कप्तान

मिस्बाह उल हक़(MISBAH UL HAQ) ने एक पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता था शाहीन को क्रिकेट की समझ की ज़रूरत है. वह जूझारू हैं. लेकिन कप्तान शायद जल्दबाज़ी है और खासकर टी20 में नहीं कर पाएगा, लेकिन जिस तरह से उसने पीएसएल में कप्तान की, मैं काफी हैरान था. वह बाकी सबसे बेहतर कप्तान था. यही वजह थी कि लाहौर कलंदर्स जीती थी.”

मिस्बाह ने आगे बात करते हुए कहा,

“बाएं हाथ के पेसर ने जिस तरह से टीम को प्रेरित किया और जिस तरह के फैसले लिए वह सामान्य कप्तानी से अलग थे. जिस तरह से उन्होंने टीम को प्रेरित किया, जिस तरह से रणनीतिक फैसले थे और अपने खिलाड़ियों को जिस तरह से इस्तेमाल किया. वह स्टीरियोटाइप कप्तानी नहीं थी कि कोच के साथ बैठकर फैसले कर लिए. उसने सबसे बड़ी सही तरह से इस्तेमाल किया.

ALSO READ: IND vs AUS 2022: भारत के लिए रवाना हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, देखें पूरा शेड्यूल और जानिए कैसे FREE में देख सकते हैं LIVE

एशिया कप में बाबर रहे फेल

एशिया कप में 2022 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म पूरी तरह से नाकाम दिखाई दिए. उन्होंने एशिया कप के 6 मैचों में 11.33 की औसत से सिर्फ 68 रन बनाए. इसके अलावा पीएसएल में भी उनकी कप्तानी अच्छी नहीं रही थी.

ALSO READ: पाकिस्तान के एशिया कप हारने के बाद अब बेकाबू हुई पाकिस्तानी आंटी, कहा “पूरा सत्यानाश करके रख दिया”

Published on September 15, 2022 2:32 pm