टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम की हुई घोषणा, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों की हुई छुट्टी, पोलार्ड की जगह कप्तान बना ये खिलाड़ी
टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम की हुई घोषणा, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों की हुई छुट्टी, पोलार्ड की जगह कप्तान बना ये खिलाड़ी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2022) के लिए सभी टीम अपनी कमर कस चुकी है। सोमवार की शाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान किया है। अब बीते बुधवार वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की कमान स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को सौंपी गई है। वहीं टीम में सलामी बल्लेबाज एविन लुईस की टीम में वापसी कराई गई है। एविन लुईस ने वेस्टइंडीज में अपना अंतिम मैच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेला था। साथ ही टीम में आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को स्क्वॉड में मौका नहीं मिला है।

दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को दिया गया मौका

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया गया है, जिसमें दो ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है। इन दोनों खिलाड़ियों को अचानक से टीम में जगह दी गई है। दाएं हाथ के लेग स्पिन ऑलराउंडर दानिश कनेरिया और बाएं हाथ के बैटिंग ऑलराउंडर रेमन रीफर टीम में शामिल हैं।

ये दोनों खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। यानिक ने 3 वनडे मैचों में 53 रन बनाने के अलावा 3 विकेट चटकाए हैं वहीं रेमन ने वेस्टइंडीज की ओर से 3 टेस्ट में 87 रन और लिए हैं। साथ ही वन डे क्रिकेट में 5 मैच में 36 रन बनाने के साथ 5 विकेट लिए हैं।

16 अक्टूबर से शुरू होगा महामुकाबला

टी20 विश्व कप 2022 में दो बार की टी20 चैंपियन टीम वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने खिताब अपने नाम किया है। वेस्टइंडीज टीम को ग्रुप-बी में स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे और आयरलैंड के साथ रखा गया है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ होबार्ट के मैदान पर अपना पहला मैच खेलेगी। इस मैच के बाद टीम वेस्टइंडीज आगे जायेगी या नही इसका फैसला होगा।

Also Read : India Legends vs West Indies Legends: भारत और वेस्टइंडीज मैच बिना गेंद फेंके हुआ रद्द, इस वजह से आमने-सामने नहीं आए सचिन और लारा

वर्ल्ड कप के लिए विंडीज की टीम

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक करियाह, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसिन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, रेमन रीफर और ओडियन स्मिथ।

Also Read : IND vs SA : कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का कटा टीम इंडिया से पत्ता, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी होगा भारत का नया कप्तान और कोच