MATTHEW HAYDEN ON WORLD CUP 2023 WINNER

आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया का इससे पहले मुकाबला 20 साल पहले खेला गया था. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 125 रनों से शिकस्त दी थी. इस दौरान भारतीय टीम में सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल थे. हालांकि अब भारत के पास उस हार का बदला लेने का मौका है.

मैथ्यू हेडन ने की विजेता की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया को 2003 विश्व कप में जीत दिलाने में मैथ्यू हेडन, एडम गिलक्रिस्ट और कप्तान रिकी पोंटिंग ने अहम भूमिका निभाई थी. अब मैथ्यू हेडन ने विश्व कप 2023 के विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है. मैथ्यू हेडन के अनुसार इस साल विश्व कप विजेता भारतीय टीम के अलावा और कोई दूसरा नहीं बन सकता है.

मैथ्यू हेडन ने कहा कि,

“भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप का खिताब जीत सकती है. उनका मानना है कि भारतीय टीम को फाइनल मैच में एक लाख से ज्यादा फैन्स का सपोर्ट मिलने वाला है. भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में कमाल का खेल खेला है और हर एक डिपार्टमेंट में कमाल करने में सफल रही है. खासकर दबाव में भी टीम इंडिया ने शानदार क्रिकेट खेला है”.

मैथ्यू हेडन ने भारत को विश्व विजेता बनने के पीछे की वजह को बताते हुए कहा कि

“अपने घर पर फैन्स की उम्मीदों पर खड़ा उतरना बड़ी बात होती है. आपको हर एक मैच में जीतने का दबाव होता है. इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम एक जुटहोकर क्रिकेट खेल रही है जिसका असर उनके परफॉर्मेंस पर पड़ रहा है. उनकी गेंदबाजी कमाल की है. इस वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी कर तहलका मचा रखा है. सिराज जो कम अनुभव वाले गेंदबाज हैं उनकी भी गेंदबाजी अच्छी रही है. भारतीय बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं. विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं और 3 शतक लगा चुके हैं. उन्होंने 700 से ज्यादा रन बना लिए हैं यह कमाल का परफॉर्मेंस है. रोहित भी जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं वह कमाल का है. शुभमन का क्लास, श्रेयस को भी देखिए, क्या कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. सभी खिलाड़ियों के दम पर भारत वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार मुझे नजर आ रहा है”.

ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू हेडन ने कही ये बात

वहीं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने ऑस्ट्रेलिया को लेकर कहा कि

“ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात ये है कि हम 5 बार खिताब जीते हैं, हमारे पास फाइनल में किस तरह से परफॉर्मेंस करना है यह हमें आता है. यह हमारा एक्स फैक्टर है. हम लगातार खिताब जीतते आए हैं. हमारे खिलाड़ी मैच में कड़ी टक्कर देंगे. हम भारत खिताब जीतने आए हैं. मुझे उम्मीद है कि यह फाइनल काफी दिलचस्प होने वाला है”.

ALSO READ: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल से पहले पिच को लेकर मचा बवाल, भारतीय पिच क्यूरेटर कर रहे पिच की देखभाल, ऐसी पिच पर ये खिलाड़ी मचाएगा धमाल