आशीष नेहरा ने बताया क्यों आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए फ्लॉप रहे मैथ्यू वेड और ऑस्ट्रेलिया के लिए बने मैच विनर
आशीष नेहरा ने बताया क्यों आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए फ्लॉप रहे मैथ्यू वेड और ऑस्ट्रेलिया के लिए बने मैच विनर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार से टी20 सीरीज के शुरुआत हुई, जहां मेहमान टीम ने पहला मैच अपने नाम नाम किया। मैच में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Mathew Wade) की बल्लेबाज़ी की खूब चर्चा हो रही है, इस मैच में उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए अपनी टीम को मैच जिताया। 

आशीष नेहरा का मैथ्यू वेड को लेकर बड़ा बयान

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात की खिताबी जीत का नेतृत्व करने वाले कोच आशीष नेहरा ने मंगलवार, 20 सितंबर को भारत के खिलाफ मैथ्यू वेड (Mathew Wade) की तूफानी पारी के बारे में बात की। 

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के साथ मैथ्यू वेड के कार्यकाल को लेकर आशीष नेहरा ने बात की। मैथ्यू वेड ने इंडियन प्रीमियर लीग में बल्ले से स्ट्रगल किया, लेकिन नेहरा के अनुसार, उन्होंने आईपीएल में महत्वपूर्ण अनुभव प्राप्त किया, जिससे उन्हें मंगलवार को मोहाली में भारत के खिलाफ फायदा हुआ।

वर्ल्ड कप में अफरीदी के खिलाफ लगाए थे दो छक्के

मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के अहम विकेट गिरने के बाद, मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों में 45 रन की विस्फोटक पारी खेली, जिससे उनकी टीम को जीत में मदद मिली। आशीष नेहरा ने कहा,

“मैथ्यू वेड के लिए यह आईपीएल एक चुनौतीपूर्ण सीजन था। जब वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलता है, तो वह 5 या 6 पर बल्लेबाजी करता है, जोकि ओपनिंग या 3 पर बल्लेबाजी करने से अलग है। मुझे याद है कि उसने पिछले साल टी20 विश्व कप में शाहीन अफरीदी को दो छक्के जड़े थे।”

आशीष नेहरा ने आगे कहा,

“कैमरन ग्रीन को 5-6 पर खेलते हुए देखकर आपको हैरानी नहीं होगी। इसी तरह आपको भी आश्चर्य नहीं होता अगर वेड ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपन करते। टी20 में बल्लेबाजी क्रम के साथ यही बात है। यह केवल इस बारे में है कि एक खिलाड़ी के लिए क्या क्लिक होता है और कब। वेड ऑस्ट्रेलियाई के लिए निचले क्रम में खेलते हैं, तो वह उस अनुभव का अच्छी तरह से उपयोग करते हैं।”

ALSO READ: “घर संभालो बीबी पड़ोसियों के मसले तो चलते रहेंगे.” हार्दिक पंड्या से पंगा लेना पाकिस्तानी एक्ट्रेस को पड़ा भारी, मिला करारा जवाब

मैथ्यू वेड 218 का भी लक्ष्य कर सकते थे हासिल: आशीष नेहरा

गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा अपने खिलाड़ी मैथ्यू वेड से काफी प्रभावित नजर आए। उन्होंने इस अनुभवी बल्लेबाज के बारे में आगे कहा,

“आज उसने मिडविकेट की दिशा में वह लैप शॉट खेला। आज उन्होंने जो 1-2 शॉट खेले, एक बार हर्षल पटेल के खिलाफ, जहां उन्होंने धीमी गेंद का इंतजार किया और उसे स्क्वायर लेग की ओर स्मैश किया। यह सब काफी अनुभव से आता है। ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी थी, लेकिन आपको किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी, जो मैच फिनिश कर सके। ऐसा लग रहा था कि अगर टारगेट 218 होता, तो भी वेड मैच जीत लेते।”

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से पहला टी20 हारने के बाद राहुल द्रविड़ ने उठाया बड़ा कदम, BCCI के सामने रख दीं ये 2 मांग