IND vs AUS

पिछले बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस बार कई समस्याओं का सामना एक साथ कर रही है. पहले तो चोट के चलते जोश इंग्लिश टीम से बाहर हुए और अब ख़बर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के एक और विकेटकीपर बल्लेबाज कोविड के चलते विश्व कप 2022 से बाहर हो सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, तो वहीं पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ उसे जीत हासिल हुई थी, लेकिन अब इस जीत के साथ ही टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है, टीम का एकलौता विकेटकीपर बल्लेबाज कोरोना संक्रमित हो गया है.

ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर मैथ्यू वेड कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसलिए मैथ्यू वेड ने टीम के साथ प्रैक्टिस में हिस्सा नही लिया है. आईसीसी के नियमों के अनुसार मैथ्यू वेड टूर्नामेंट में आगे खेल सकते हैं, लेकिन उन पर एक प्रतिबंध रहेगा. प्रतिबंध यह है कि मैथ्यू वेड टीम के साथ सफर नही करेंगे बल्कि उनको अलग से अकेल ट्रेवल करना होगा.

इससे पहले श्रीलंका वाले मैच से पहले एडम जम्पा कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे, लेकिन अब वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं और आगे टीम के साथ मैच खेल सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया को हो सकती है विकेटकीपर की समस्या

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पास दो विकेटकीपर बल्लेबाज थे. जिसमें जोश इंग्लिश टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही चोट के चलते टीम से बाहर हो गए. आईसीसी के नियमों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया एक और खिलाड़ी चुन सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने ज्यादा समझदारी दिखाते हुए एक विकेटकीपर को न चुनकर एक हरफ़नमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को चुना.

ALSO READ: IND vs NED: हारकर भी 130 करोड़ भारतीयों का दिल जीत ले गये नीदरलैंडस के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स, भारत के तारीफ में कही ये बात

अब अगर मैथ्यू वेड भी बाहर हो जाएंगे तो ऑस्ट्रेलिया विकट समस्या में फंस जायेगा. इस मसले पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने पहले ही कहा था कि डेविड वॉर्नर विकेटकीपिंग कर सकते हैं. इसके अलावा हम ग्लेन मैक्सवेल को भी अभ्यास सत्र के दौरान विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए देखा था.

ऑस्ट्रेलिया अपना अगला मैच इंग्लैंड से खेलेगा जो उसके लिए करो या मरो जैसा होगा. अगर ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से हार जाता है तो वह विश्व कप 2022 से बाहर हो जायेगा. वहीं इंग्लैंड की भी हालत कुछ ऐसी ही है, दोनों टीमों में से जो भी जीतेगा वो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा तो दूसरी टीम का सफर वहीं पर खत्म हो जाएगा.

ALSO READ: IND vs NED, STATS: मैच में बने कुल 14 बड़े रिकॉर्ड्स, सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने विराट कोहली