Ravichandran Ashwin and virat kohli

भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले को खत्म हुए काफी समय हो चुका है, लेकिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने जिस तरह आखिर में 1 रन लेकर भारत के इस ऐतिहासिक जीत में छोटी ही सही लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका अदा की जहां यह मैच टाई भी हो सकता था, लेकिन अपनी चालाकी से रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 1 रन देकर भारत की राह आसान कर दी और हर पुराने हिसाब को बराबर कर दिया.

यही वजह है कि विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के साथ-साथ रविचंद्रन अश्विन का भी इस ऐतिहासिक जीत में बहुत बड़ा योगदान माना जा रहा है, जिन्होंने अब आखिरी ओवर की आखिरी गेंद को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा किया है.

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा

23 अक्टूबर को मेलबर्न में हुए भारत- पाकिस्तान के बीच महा मुकाबले में कई ऐसे ऐतिहासिक दृश्य नजर आए, जिस वजह से इस मुकाबले को सालों- सालों तक याद रखा जाएगा.  पाकिस्तान के जबड़े से विराट कोहली ने जीत छीनकर पुराना हिसाब बराबर कर दिया.

इस मुकाबले को लेकर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने खुलासा किया है कि जब 1 गेंद में 1 रन की जरूरत थी, उस समय अगर मोहम्मद नवाज की गेंद मेरे पैड से लगती तो मैं वापस ड्रेसिंग रूम में जाता और ट्विटर पर लिखता कि थैंक्स ए लाँट, यह क्रिकेटिंग करियर शानदार रहा.

क्रिकेट से संन्यास ले लेते रविचंद्रन अश्विन

भले ही रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मजाक- मजाक में कह दिया लेकिन उनका सीधा मतलब था कि अगर आखिरी गेंद पर वह भारत को जीत नहीं दिला पाते तो वह क्रिकेट से संन्यास ले लेते, लेकिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की रणनीति की तारीफ करनी पड़ेगी कि उन्होंने उस मुश्किल परिस्थिति में किस प्रकार अपनी चालाकी से एक रन लिया और फिर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई.

ALSO READ: IND vs NED: रोहित शर्मा का खुलासा केएल राहुल का विकेट गिरने के बाद विराट कोहली से हुई थी ये बातचीत, कहा इस बात से हूँ नाखुश

आखिरी ओवर रहा दिलचस्प

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भारतीय खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस दौरान 20वां ओवर सबसे ज्यादा रोचक माना गया जहां 20वें ओवर की चौथी गेंद पर दिनेश कार्तिक के स्टपिंग आउट होने से पूरा माहौल शांत हो चुका था जहां रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वह एक गेंदबाज थे जहां यह मैच टाई होने की ज्यादा उम्मीद थी.

उन्होंने जिस तरह से पहली गेंद छोड़ दी और उसे वाइड दिया भारत की जीत पक्की हो चुकी थी, जिसके बाद आखिरी गेंद पर उन्होंने चौका लगाकर इस मुकाबले को शानदार तरीके से खत्म किया.

ALSO READ: जीत के साथ ही आई बुरी खबर, टीम का मैच विनर खिलाड़ी ही हुआ कोरोना पॉजिटिव, अब सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल