Placeholder canvas

जीत के करीब पहुंच अचानक रद्द हुआ दूसरा टेस्ट मैच, भारत ने 1-0 से सीरीज पर किया कब्ज़ा, कोहली नही यह खिलाड़ी बना ‘मैन ऑफ द मैच’

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन हो चुका है। जहां इस श्रंखला को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम किया है दूसरा और आखिरी मुकाबला 20 जुलाई से 23 जुलाई तक पोर्ट ऑफ़ स्पेन के क्वींस पार्क में खेला जा रहा है। लेकिन लगातार बारिश के चलते इस मुकाबले को जहां रद्द करना पड़ा तो वही इस मुकाबले का कोई भी नतीजा नहीं निकला। इसी के साथ ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 9 नौवीं बार सीरीज को अपने नाम किया है।

भारत की सलामी जोड़ी ने दिखाया कमाल

वेस्टइंडीज खिलाफ टेस्ट सीरीज में जहां पहले टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा को टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाए तो वहीं भारत कौन दोनों ही खिलाड़ियों के दम पर मुकाबले में जीत हासिल हुई। मैच की दोनों ही पारियों में उन दोनों खिलाड़ियों ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और टीम के लिए महत्वपूर्ण स्कोर खड़ा किया। दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने जहां अर्धशतक लगाया तो वही यशस्वी जयसवाल 38 रन बनाने में कामयाब हुए।

विराट कोहली ने जड़ा 76 वां शतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी जमकर गरजे उन्होंने टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतक लगाया। जहां उन्होंने 206 गेंदों का सामना करते हुए 101 रनों की भारत के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली। हालांकि उनकी इस पारी में 11 चौके शामिल थे और यह विराट का इंटरनेशनल करियर का 76 वां शतक था।

भारत से हारी वेस्टइंडीज

टीम इंडिया ने जहां पहली पारी में वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 483 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम महज 255 रन बनाकर ढेर हो गई । इस मुकाबले में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अहम भूमिका निभाई और एक के बाद एक विकेट चटकाते हुए 5 विकेट लिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया है ।

मुकाबले की दूसरी पारी में भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 181 रनों की पारी घोषित की जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य मिला चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन ही बनाने में कामयाब हुई। बारिश की वजह से बाधित मुकाबले का नतीजा ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

Read More : इन 4 खिलाड़ियों से कप्तान Rohit Sharma निकाल रहे हैं दुश्मनी, बेंच पर बैठे निकला पूरा वेस्टइंडीज दौरा