TILAK VERMA MUMBAI INDIANS

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस है. मुंब इंडियंसई ने आईपीएल का टाइटल पांच बार जीता है, लेकिन पिछ्ले कुछ सीजन से मुबंई की टीम आउट ऑफ फाॅर्म चल रही है. इस साल मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कायरान पोलार्ड को टीम से रिलीज कर दिया है. लेकिन मुंबई के कोच मार्क बाउचर ने इस बार एक रामबाण तरीका खोज लिया है, जिससे मुंबई इंडियंस एक बार फिर से चैंपियन बन जायेगी.

क्या है प्लान

मार्क बाउचर ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि

‘हमने पिछले दो सीजनों में हमारे प्रदर्शन के बारे में बात की है. कभी-कभी बुरे दौर से गुजरना कोई बुरी बात नहीं है. मुझे लगता है कि हमने जो सबक सीखे हैं, वे महत्वपूर्ण हैं. हमने बैठक के दौरान इन निराशाजनक सीजनों से मिले सबक के बारे में बात की है, और मुझे लगता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण बात है. आप गिर सकते हैं, लेकिन आपको फिर से खड़ा होना होगा.’

उन्होंने आगे कहा,

‘मेरे लिए आगामी सीजन फिर से उठ खड़े होने के बारे में है, और इसमें कोई ढील या फिर आत्मतुष्टि नहीं होगी. मुंबई इंडियंस का फैन बेस बहुत महत्वपूर्ण है. अगर हमें अपने प्रशंसकों का सपोर्ट मिलता है, तो हमारे घरेलू मैदान में किसी भी टीम के खिलाफ खेलना हमारे लिए फायदेमंद होगा. हम आगामी सीजन में हमारे प्रशंसकों से जोरदार समर्थन का इंतजार कर रहे हैं.’

ALSO READ: जिस खिलाड़ी पर लग सकती थी IPL 2023 ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली, अब वो ले सकता है अपना नाम वापिस, जानिए वजह

ऐसी है मुंबई की टीम

रोहित शर्मा, देवल्ड ब्रेविस, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, डेनियल सैम्स, टिम डेविड, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, ट्रिस्टन स्टब्स और तिलक वर्मा. वहीं, फैबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, टाइमल मिल्स, मयंक मारकंडे और ऋतिक शौकिन को रिलीज कर दिया है.

मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को तीन साल बाद फिर टीम में शामिल किया है. मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के साथ ट्रेड के जरिए उन्हें अपनी टीम में लिया है.

ALSO READ: IPL 2023 Mini Auction: ये 2 भारतीय खिलाड़ी नहीं खेलना चाहते हैं IPL, एक तो दिग्गज प्लेयर है

Published on December 8, 2022 12:10 pm