के एल राहुल

आईपीएल 2022 ऑक्शन : पंजाब की टीम और केएल राहुल के बीच के विवाद के चलते अब राहुल अब 15वे सीजन में ऑक्शन का हिस्सा बन चुके हैं। लेकिन ऑक्शन से पहले ही आईपीएल से जुड़ी नई फ्रेंचाइजी में राहुल में दिलचस्पी दिखाई है।

20 करोड़ का ऑफर दिया गया केएल राहुल को

के एल राहुल

रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल के साथ टीम से जुड़ने के लिए संपर्क किया है। राहुल को लखनऊ की टीम के साथ जुड़ने के लिए आईपीएल के इतिहास की सबसे ऊंची रकम 20 करोड़ की पेशकश की गई है। अगर राहुल इस मान लेते हैं तब वह आईपीएल के अभी तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन जायेंगे। इससे पहले विराट कोहली को 18 करोड़ की सबसे ऊंची रकम लेते का रिकॉर्ड हासिल है।

स्पोर्ट्स वेबसाइट के अनुसार केएल राहुल के साथ लखनऊ की टीम पंजाब के रिटेंशन लिस्ट से पहले ही संपर्क बना चुकी थी। जिसके कारण राहुल पर नियम उलंघन का मामला भी संज्ञान में आया है। यदि ऐसा होता है तब राहुल एक साल के लिए नियम उलंघन के चलते आईपीएल से बैन भी किए जा सकते हैं।

ALSO READ: IPL 2022: कोच अनिल कुंबले ने बताया पंजाब किंग्स ने क्यों केएल राहुल को नहीं किया रिटेन, मोहम्मद शमी पर कही ये बात

तीन रोल में टीम को करते है सपोर्ट

के एल राहुल

केएल राहुल को प्राथमिकता देने कारण उनकी टीम के लिए उपलब्धता है। राहुल एक सलामी बल्लेबाज है कोई टीम की जरूरत के मुताबिक मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी करने का दम रखते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज होने के कारण वो टीम में एक अतिरिक्त खिलाड़ी को खेलने का मौका दे सकते है। पिछले कुछ समय से राहुल को कप्तानी के रोल में भी देखा जा रहा है। इसलिए आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ के लिए केएल राहुल तीन तरह से टीम का सपोर्ट कर सकते हैं।

लखनऊ फ्रेंचाइजी पहली बार है आईपीएल का हिस्सा

IPL 2022
IPL 2022

आईपीएल के 15वे संस्करण 2022 में दो नई टीमों का पदार्पण हुआ है। पहली पर लखनऊ की टीम आईपीएल के टूर्नामेंट में खेलती नजर आयेगी। Insidesport के मुताबिक, RPSG ग्रुप ने 7000 करोड़ की बड़ी रकम के साथ आरपी राजीव गोयनका ने फ्रेंचाइजी को अपने नाम किया है।

ALSO READ: IPL 2022: केएल राहुल और राशिद खान से हो गई बड़ी गलती, BCCI लगा सकती है इतने सालों का आईपीएल से बैन! जानिए पूरा मामला

Published on December 2, 2021 9:08 am