Legends League Cricket (LLC) के सीजन 2 का शेड्यूल आया सामने, इन 6 स्थान पर होंगे मैच, भारत के ये दिग्गज खेलते आयेंगे नजर
Legends League Cricket (LLC) के सीजन 2 का शेड्यूल आया सामने, इन 6 स्थान पर होंगे मैच, भारत के ये दिग्गज खेलते आयेंगे नजर

एक बार फिर क्रिकेट फैंस को Legends League Cricket (LLC 2022) का लुत्फ उठाने का मौका मिलने वाला है। Legends League Cricket इस साल सितंबर 2022 में होने वाला है और इसके आगामी सीज़न के लिए पूरे कार्यक्रम का शेड्यूल घोषित हो गया है। 

कुल छह शहरों में होगा आयोजन

ये लेजेंड्स लीग का आगामी सीज़न कुल छह शहरों में खेला जाना है। इनमे से 5 होंगे कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ और जोधपुर। वही, प्लेऑफ़ के स्थान की घोषणा होनी अभी बाकी है। इसके अलावा स्वतंत्रता के 75वें वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच एक खास मैच भी खेला जाना है।

कोलकाता के ईडन गार्डंस में 16 से लेकर 18 अक्टूबर तक तीन मैच होंगे, इसमें इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स का खास मैच भी शामिल है। सभी मैदानों में जोधपुर और लखनऊ को छोड़कर तीन-तीन मैच होंगे। जोधपुर और लखनऊ में 2-2 मैच होने हैं।

इस लीग के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, 

“फैंस और दर्शकों के लिए इंतजार खत्म हो गया है। हम जल्द ही अपने टिकटिंग पार्टनर की घोषणा, ऑनलाइन टिकटों की उपलब्धता की तारीखों के साथ करेंगे। एक नए फॉर्मेट में 10 देशों के प्रतिष्ठित खिलाड़ियों के साथ, मुझे यकीन है कि फैंस को मैदान पर इस साल एक शानदार सीजन का अनुभव होगा।”

ALSO READ: विराट कोहली vs बाबर आज़म की बहस में शामिल हुए वसीम अकरम, इस खिलाड़ी को बताया सर्वश्रेष्ठ

सालों बाद दादा दिखेंगे एक्शन में

खास बात यह है कि कोलकाता में होने वाले विशेष मैच में सौरव गांगुली भी खेलते हुए नज़र आने वाले हैं। दादा भारतीय टीम – इंडिया महाराजा की तरफ से कप्तान होंगे। वर्ल्ड क्रिकेट के कई वेटरन क्रिकेटर इस मुकाबले में खेलेंगे। ड्राफ्ट में कई देशी और विदेशी खिलाड़ी शामिल किये गए हैं।

डेल स्टेन, अशोक डिंडा, गौतम गंभीर, एल्बी मोर्कल, जोंटी रोड्स, ऑयन मॉर्गन, इरफान पठान, जैक्स कैलिस और मुथैया मुरलीधरन जैसे कुछ बेहतरीन पूर्व क्रिकेटर टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 8 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का कार्यक्रम

कोलकाता: 16 से 18 सितंबर 2022

लखनऊ: 21 से 22 सितंबर 2022

नई दिल्ली: 24 से 26 सितंबर 2022

कटक: 27 से 30 सितंबर 2022

जोधपुर: 1 और 3 अक्टूबर 2022

प्ले-ऑफ़: 5, 7 अक्टूबर, 2022 

फाइनल– 8 अक्टूबर 2022

ALSO READ: “मुझे टी20 विश्व कप में जगह क्यों नहीं मिला” युजवेंद्र चहल ने कहा रोहित और राहुल द्रविड़ ने मुझसे कही थी ये बात