भारतीय चयनकर्ता ने बताया रोहित शर्मा के बाद सिर्फ ये 2 खिलाड़ी ही हैं टीम इंडिया का कप्तान बनने के दावेदार
भारतीय चयनकर्ता ने बताया रोहित शर्मा के बाद सिर्फ ये 2 खिलाड़ी ही हैं टीम इंडिया का कप्तान बनने के दावेदार

Virat Kohli के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम में कई बदलाव देखे गए हैं। सबसे बड़ा बदलाव रहा जब तीनों फॉर्मेट के कप्तान Rohit Sharma बन गए। साथ ही रोहित शर्मा के चोटिल होने पर कप्तान भी बदले गए। टीम इंडिया में पिछले एक साल में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, ऋषभ पंत, ये सभी कप्तानी कर चुके हैं। 

इन 2 खिलाड़ियों में है भविष्य का कप्तान बनने की जंग

रोहित शर्मा के रिटायर होने के बाद सभी का ये सवाल है कि भारतीय टीम का फ्यूचर कप्तान कौन होगा। इस सवाल को लेके पूर्व क्रिकेटर और सिलेक्टर सबा करीम ने अपनी राय रखी है। सबा करीम का कहना है कि भारत को पहले यह जानना होगा कि क्या टीम इंडिया को तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान चाहिए? और अगर ऐसा है तो इसके लिए सिर्फ दो ही विकल्प हैं।

पूर्व भारतीय सेलेक्टर सबा करीम की माने तो इंडियन टीम के पास ऐसे में सिर्फ दो ही विकल्प मौजूद हैं एक केएल राहुल और दूसरा ऋषभ पंत। पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने एक इंटरव्यू में कहा, 

“यह कहना जल्दबाज़ी होगा, लेकिन पहले चयनकर्ताओं को यह डिसाइड करना होगा कि क्यों उन्हें ऑल फॉर्मेट कप्तान चाहिए? अगर ऐसा है तो पहले नंबर पर केएल राहुल और दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत हो सकते हैं।”

सब करीम ने आगे कहा,

“तीनों फॉर्मेट के कप्तान के तौर पर यह दोनों सबसे बेहतर विकल्प होंगे। लेकिन ओर भी बातों का ध्यान में रखना होगा। अगर आपको युवा कप्तान चाहिए तो ऐसे में ऋषभ पंत सबसे अच्छी पसंद हो सकते हैं।”

ALSO READ: “शुभमन गिल, रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी बेहतर बल्लेबाज है” फैंस को पसंद नहीं आई हरभजन सिंह की बात, जमकर किया ट्रोल

इन दो विकल्प पर भी किया जा सकता है विचार

केएल राहुल और ऋषभ पंत के अलावा, हार्दिक पांड्या भी ऐसे खिलाड़ी है जो आगे जाके भारत की कप्तानी कर सकते हैं। उन्होंने हाल ही में आईपीएल में गुजरात टाइटंस को खिताब जितवाया था। उनसे जब पहले पूछा गया था कि क्या वह भारत के लिए कप्तानी करना चाहेंगे तो उन्होंने दिलचस्पी दिखाई थी। 

लेकिन साथ ही एक ऑलराउंडर के तौर पर उनकी फिटनेस एक बड़ा सवाल है, जो उन्हे कप्तानी में दिक्कत दे सकती है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भी भारत के लिए कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। 

ALSO READ: Legends League Cricket (LLC) के सीजन 2 का शेड्यूल आया सामने, इन 6 स्थान पर होंगे मैच, भारत के ये दिग्गज खेलते आयेंगे नजर